Move to Jagran APP

आजमगढ़ के मंदुरी एयरपोर्ट से अगस्त में पूर्वांचल को ‘उड़ान’ की सौगात, अंतिम रूप देने में लगी एयरपोर्ट अथार्टी वाराणसी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वाकांक्षी रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत विकसित मंदुरी एयरपोर्ट से उड़ान को रफ्तार देने के लिए एयरपोर्ट अथार्टी वाराणसी की सक्रियता तेज हो गई है। आजमगढ़ में एयरपोर्ट को अंतिम रूप देने के लिए गुरुवार को एयरपोर्ट अथार्टी वाराणसी की टीम ने बुधवार को निरीक्षण किया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 17 Jun 2021 08:19 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jun 2021 08:19 PM (IST)
आजमगढ़ के मंदुरी एयरपोर्ट से अगस्त में पूर्वांचल को ‘उड़ान’ की सौगात, अंतिम रूप देने में लगी एयरपोर्ट अथार्टी वाराणसी
आजमगढ़: मंदुरी एयरपोर्ट के निरीक्षण के दौरान मंथन करते एयरपोर्ट अथारिटी वाराणसी के अधिकारी।

आजमगढ़, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वाकांक्षी रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत विकसित मंदुरी एयरपोर्ट से उड़ान को रफ्तार देने के लिए एयरपोर्ट अथार्टी वाराणसी की सक्रियता तेज हो गई है। एयरपोर्ट को अंतिम रूप देने के लिए गुरुवार को एयरपोर्ट अथार्टी वाराणसी की टीम ने बुधवार को निरीक्षण किया। एक-एक बिंदु पर बारीकी से मंथन किया और जांच की। टीम की सक्रियता से संभावना जताई जा रही है कि अगस्त उड़ान शुरू हो जाएगी, जो प्रदेश सरकार की पूर्वांचल की जनता के लिए एक और ताेहफा होगा।

loksabha election banner

एयरपोर्ट अथार्टी के अधिकारियों ने रुकावट दूर करने के लिए किए गए कार्यों की जांच की और संतोष व्यक्त किया। कुछ पेड़ों को ऊपर से काटने के निर्देश दिए तो रनवे की चहारदीवारी से सटे इलेक्ट्रिक पोल को अन्य स्थान पर शिफ्ट करने के लिए कहा। दो सदस्यीय टीम में शामिल एयरपोर्ट अथार्टी के अधिकारी शक्ति शरण त्रिपाठी व सतीश शर्मा के साथ तहसीलदार सगड़ी बृजेंद्र उपाध्याय के अलावा पीडब्ल्यूडी, वन विभाग की टीम ने भी रुकावट को दूर करने के लिए कराए गए कार्यों को देखा। अधिकारियों ने बताया कि एयरपोर्ट को संचालन के लिए अंतिम रूप दिया जा रहा है। 30 जून तक सीटीसी का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। पैसेंजर चेयर्स वाराणसी एयरपोर्ट से पहुंच चुकी है। बैग्स ट्राली एक सप्ताह के अंदर मंदुरी एयरपोर्ट पर पहुंच जाएगी। एयरपोर्ट के संचालन के लिए डीजीसीए की टीम जुलाई के प्रथम सप्ताह में जांच करेगी। उसके बाद एयरपोर्ट को शुरू करने के लिए लाइसेंसिंग प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

पैकफेड को भविष्य में कोई कार्य न देने का शासन को पत्र : मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत ने मंगलवार को कार्यालय सभागार में 50 लाख व उससे अधिक लागत की निर्माणाधीन परियोजनाओं के साथ ही 50 करोड़ से अधिक लागत वाले निर्माण कार्यों और कर करेत्तर एवं अन्य राजस्व कार्यों के प्रगति की समीक्षा की। समीक्षा पाया गया कि पैकफेड के स्तर पर अधिक परियोजनाए लंबित हैं। बार-बार निर्देश दिए जाने के बावजूद प्रगति अत्यंत खराब है। मंडलायुक्त ने निर्देश दिए कि पैकफेड को भविष्य में कोई कार्य न दिए जाने के ङ्क्षबदु पर विचार करने के लिए शासन को पत्र प्रेषित किया जाए। आजमगढ़ में सीएचसी कुशलगांव सहित अन्य परियोजनाओं के संबंध में कार्यदायी संस्था आवास एवं विकास परिषद ने अद्यतन रिपोर्ट के बजाय पुन: पुरानी रिपोर्ट प्रस्तुत की। उन्होंने सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिशासी अभियंता को स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए कि कार्यों को तत्काल शुरू कराएं। नियमित रूप से समीक्षा कर समय से पूरा कराएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.