वाराणसी, जेएनएन। वाराणसी में छात्रा संग दुष्‍कर्म और धमकी मामले से चर्चा में आए अतुल राय इस बार जनहित मामले को लेकर चर्चा में हैं। इस बार उन्‍होंने जेल से लेटर लिखकर अपने क्षेत्र में पैसेंजर ट्रेन संचालन की डिमांड की है। हालांकि पत्र उनके प्रतिनिधि ने उनसे लेकर रेल अधिकारियों तक पहुंचाया है। पत्रक में पैसेंजर ट्रेन नहीं चलने से होने वाली जनता की समस्‍या को लेकर मांग उठायी है। वहीं पत्रक को उच्‍च अधिकारियों के ध्‍यानार्थ प्रेषित कर दिया गया है।  

वाराणसी सिटी व भटनी रेल खंड पर एक भी पैसेंजर ट्रेनों का संचालन शुरू न होने से छोटे-छोटे स्टेशनों से जुड़े लाखों लोगों को यातयात संबंधी परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं। अकेले मऊ जनपद के 23 लाख लोग परेशान हैं। घोसी लोकसभा क्षेत्र के सांसद अतुल कुमार सिंह की ओर से उनके प्रतिनिधि गोपाल राय ने वाराणसी रेल मंडल के डीआरएम वीके पंजियार को पत्रक सौंपकर जल्द से जल्द पैसेंजर ट्रेनों का संचालन शुरू कराए जाने की मांग की है। पत्रक मिलने के बाद रेल अधिकारियों ने मांग के बाबत पत्र के बारे में उच्‍च अधिकारियों को अवगत कराने की जानकारी दी है। कहा कि जैसा उच्‍च अधिकारियों से निर्देश होगा वैसा अनुपालन किया जाएगा। 

घोसी सांसद अतुल सिंह की मांग पर डीआरएम वीके पंजियार ने कहा कि रेलवे अपनी ओर से पूरी तैयारी कर रहा है। हर तरफ से पैसेंजर ट्रेनों को चलाने की मांग की जा रही है। प्रयोग के तौर पर कुछ स्थानों पर संचालन शुरू भी किया गया है। जल्द ही वाराणसी और भटनी के बीच सवारी गाड़ियों का संचालन शुरू कराया जाएगा। इस पर सांसद प्रतिनिधि गोपाल राय ने कहा कि दुल्लहपुर, पिपरीडीह, इंदारा, चकरा, रतनपुरा, खुरहट, मुहम्मदाबाद, हलधरपुर, बेल्थरारोड आदि छोटी-छोटी दूरियां तय करने में लोगों का समय और पैसा अधिक लग रहा है। जितनी जल्दी हो सके सवारी गाड़ियों का संचालन शुरू किया जाए ताकि लाखों लोगों को राहत मिल सके। 

Edited By: Abhishek sharma