वाराणसी, जेएनएन। रामनगर थाना क्षेत्र के राजघाट पुल पर शनिवार को मालवाहक पिकअप से धक्का लगने से विशेष साइकिल से भारत भ्रमण पर निकले जर्मन दम्पत्ति रिचर्ड हेल्मन व उनकी पत्नी जूलियन तोबीह घायल हो गए। मौके पर राहगीर सहित आसपास के काफी लोग एकत्रित हो गए। सूचना पर पहुंचे सूजाबाद चौकी प्रभारी आशीष मिश्रा ने घायल विदेशी दम्पती को वाराणसी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। दुर्घटना के बाद पुलिस ने विशेष साइकिल और पिकअप को चौकी पर खड़ा करा लिया है।

बीते कई महीनों से जर्मन दम्पती साइकिल से भारत के कई शहरों में घूमते हुए बुधवार शाम को वाराणसी पहुंचे थे। बीते दो दिनों तक वाराणसी के विभिन्न स्थलों को देखने के बाद जर्मनी के जेम्समोर्ड शहर निवासी रिचर्ड हेल्मन व उनकी पत्नी जूलियन तोबीह दोपहर में दोनों डबल सीट साइकिल से कोलकाता के लिए निकले थे।राजघाट पुल से उतरते समय अनियंत्रित होकर उनकी साइकिल सामने खड़े मैजिक से टकरा गयी। जिसके बाद दोनों को चोटें आयी।

इस हादसे में रिचर्ड हेल्मन के कंधे की हड्डी टूट गयी तो जूलियन को सिर अौर पीठ पर गंभीर चोटें आयीं। वहीं उनकी डबल सीटर साइकिल भी इस हादसे में क्षत्रिग्रस्त हो गयी। सूजाबाद चौकी प्रभारी आशीष मिश्रा ने कहा कि मैजिक वाहन चालक को पकड़ लिया गया है। घायल जर्मन दंपती की तहरीर के आधार पर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी। वहीं स्‍थानीय लोगों के सहयोग को जर्मन दंपती ने खूब सराहा है। 

Posted By: Abhishek Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस