Move to Jagran APP

पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रजापति को लखनऊ से वाराणसी जिला कारागार लाने का प्रयास

जेल से बनारस के व्यापारी को फोन पर धमकी देने के आरोपित पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रजापति को लखनऊ जेल से यहां जिला कारागार लाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 24 Nov 2018 10:59 PM (IST)Updated: Sun, 25 Nov 2018 08:15 AM (IST)
पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रजापति को लखनऊ से वाराणसी जिला कारागार लाने का प्रयास
पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रजापति को लखनऊ से वाराणसी जिला कारागार लाने का प्रयास

वाराणसी, जेएनएन । जेल से बनारस के व्यापारी को फोन पर धमकी देने के आरोपित पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रजापति को लखनऊ जेल से यहां जिला कारागार लाने के प्रयास किए जा रहे हैं। इसके तहत बी वारंट लखनऊ जिला जेल भेजा गया है। चार्जशीट भी जल्द दाखिल होगी।

loksabha election banner

नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में लखनऊ जेल में बंद पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति पर नौ जून को जंगमबाड़ी निवासी फर्नीचर कारोबारी अरविंद तिवारी को फोन पर धमकी देकर कमीशन मांगने का आरोप है। विवेचना कर रहे दशाश्वमेध थाने के  इंस्पेक्टर बालकृष्ण शुक्ल ने गायत्री का नाम मुकदमे से निकाल दिया। दैनिक जागरण ने जब यह खुलासा किया तो एसएसपी ने इंस्पेक्टर को निलंबित कर नए सिरे से जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी। 

एसपी क्राइम ज्ञानेंद्र नाथ की निगरानी में हो रही विवेचना में अब सुबूतों के आधार पर गायत्री का नाम चार्जशीट में जोड़ा जा रहा है। कुछ दिनों में चार्जशीट तैयार होगी। इसके साथ ही इस मुकदमे के वांछित गायत्री को लखनऊ से जिला कारागार वाराणसी लाने की प्रक्रिया फिर शुरू की गई है। क्राइम ब्रांच के विवेचना अधिकारी ने कोर्ट से बी वारंट लेकर लखनऊ जेल में तामील कराया है। अब लखनऊ जेल के अधिकारियों की जिम्मेदारी है कि वे बी वारंट पर अमल करते हुए गायत्री को बनारस जेल पहुंचाएं। इससे पहले भी बी वारंट लखनऊ जेल भेजा गया था लेकिन मेडिकल आधार पर गायत्री को यहां नहीं पहुंचाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.