Move to Jagran APP

वाराणसी में सिर्फ 79 अपराधियों पर गैंगस्टर, कार्रवाई की संख्या कम होने पर बैठक में एडीजी हुए नाराज

एडीजी बृजभूषण शर्मा ने अपराध पर अंकुश लगाने को लेकर शुक्रवार को पुलिस लाइन सभागार में बैठक की और दिशा-निर्देश दिए।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 11:04 PM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 11:04 PM (IST)
वाराणसी में सिर्फ 79 अपराधियों पर गैंगस्टर, कार्रवाई की संख्या कम होने पर  बैठक में एडीजी हुए नाराज
वाराणसी में सिर्फ 79 अपराधियों पर गैंगस्टर, कार्रवाई की संख्या कम होने पर बैठक में एडीजी हुए नाराज

वाराणसी, जेएनएन। एडीजी बृजभूषण शर्मा ने अपराध पर अंकुश लगाने को लेकर शुक्रवार को पुलिस लाइन सभागार में बैठक की और दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस को अपराध पर अंकुश लगाने व अपराधियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने हत्या, लूट, पाक्सो एक्ट, शराब तस्करी व अपराधियों पर लग रहे गैंगस्टर की कार्रवाई की प्रगति रिपोर्ट की जानकारी ली और अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने लोगों को जागरूक कर अपराध पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि अब तक 79 अपराधियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है। उन पर कुर्की की कार्रवाई के दौरान करीब 13 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई है। हालांकि कार्रवाई की संख्या कम होने पर फटकार भी लगाई। उन्होंने लूट, आबकारी केस, शराब तस्करी के मामलों में गैंगस्टर की कार्रवाई करने का आदेश दिया। इसके अलावा समस्त राजपत्रित अधिकारियों को आपराधिक तत्वों के विरुद्ध प्रभावी निगरानी किए जाने के लिए निर्देशित किया। जनपद में आपराधिक तत्वों की चेकिंग व्यवस्था को प्रभावी रूप से करने व क्षेत्राधिकारी द्वारा स्वयं हिस्ट्रीशीटर अपराधियों की चेकिंग करने की जिम्मेदारी सौंपी। उन्होंने कहा कि जिन अपराधी तत्वों के विरुद्ध हिस्ट्रीशीट खोलने लायक हो उनकी समीक्षा करते हुए तत्काल हिस्ट्रीशीट खोली जाए तथा अन्य सक्रिय अपराधियों को एक्टिव लिस्ट में लाकर कार्रवाई की जाए। यातायात व्यवस्था को लेकर मोटरसाइकिल पर तीन सवारी एवं बिना नम्बर की गाडिय़ों की सघन चेकिंग करने को कहा। साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाए कि गाड़ी में आगे व पीछे नंबर अवश्य लिखा हो। बीट सिस्टम को मजबूत किया जाए और बीट आरक्षी को अपने बीट के अपराधियों की चेकिंग का टास्क दिया जाए। उन्होंने प्रतिदिन समस्त अधिकारियों द्वारा एक घंटा फुट पेट्रोलिंग भीड़भाड़ वाले स्थानों एवं गलियों में इफेक्टिव तरीके से करने का निर्देश दिया।

शराब की दुकानों के बाहर पीने पर हो कार्रवाई

एडीजी ने कहा कि शराब की दुकानों के बाहर गाडिय़ों पर बैठकर एवं खड़े होकर शराब पी रहे व्यक्तियों के विरुद्ध थानेदार कड़ी कार्रवाई करें अन्यथा उन पर सख्ती बरती जाएगी। उन्होंने आगामी पंचायत चुनाव के दृष्टिगत भूमि विवादों एवं अन्य विवादों की सूची बनाते हुए उनका गंभीरतापूर्वक समाधान कराया जाए। भांग की दुकानों पर गांजा आदि मादक पदार्थ किसी भी दशा में न बिकने पाए। लूट की घटनाओं का एक सप्ताह में राजफाश किए जाने के लिए निर्देशित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.