Move to Jagran APP

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की सुरक्षा के फुलप्रूफ इंतजाम, मीरजापुर में आलाधिकारियों ने लिया जायजा

15 मार्च को मीरजापुर आ रहे राष्ट्रपति की सुरक्षा में कोई कोताही न बरती जाए इसके लिए शनिवार को अधिकारियों ने तमाम पक्षों की जांच पड़ताल की।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sat, 07 Mar 2020 06:20 PM (IST)Updated: Sat, 07 Mar 2020 06:20 PM (IST)
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की सुरक्षा के फुलप्रूफ इंतजाम, मीरजापुर में आलाधिकारियों ने लिया जायजा
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की सुरक्षा के फुलप्रूफ इंतजाम, मीरजापुर में आलाधिकारियों ने लिया जायजा

मीरजापुर, जेएनएन। 15 मार्च को जनपद आ रहे राष्ट्रपति की सुरक्षा में कोई कोताही न बरती जाए इसके लिए शनिवार को मंडलायुक्त प्रीति शुक्ला, पुलिस महानिरीक्षक विंध्याचल परिक्षेत्र पीयूष श्रीवास्तव, जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल व पुलिस अधीक्षक डा. धर्मवीर सिंह ने अष्टभुजा हेलीपैड का निरीक्षण किया। सुरक्षा की दृष्टि राष्ट्रपति के रुट वाले रास्तों का भी निरीक्षण किया गया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

loksabha election banner

महामहिम राष्ट्रपति भारत सरकार 15 मार्च 2020 को मीरजापुर पहुंचेंगे। इसको ध्यान में रखते हुए शनिवार को आलाधिकारियों ने हेलीपैड अष्टभुजा का अचूक सुरक्षा व्यवस्था व कार्यक्रम को सकुशल, निर्विघ्न रूप से संपन्न कराए जाने के लिए अपेक्षित व्यवस्था का जायजा लिया। संसाधन व व्यवस्थाएं सुनिश्चित किए जाने के लिए रूट का भ्रमण व निरीक्षण किया गया। राष्ट्रपति के आगमन के दौरान किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसको देखते हुए जिला प्रशासन, पुलिस की ओर से फुलप्रूफ व्यवस्थाएं की जा रही हैं। उनकी सुरक्षा व्यवस्था से लेकर अष्टभुजा गेस्ट हाउस, मां विध्यवासिनी के दर्शन पूजन के लिए जाने वाले रास्ते का भी निरीक्षण कर अधिकारियों व कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया। कार्यक्रम के दौरान कड़ी सुरक्षा- व्यवस्था के प्रबंध किए गए हैं और चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात रहकर सतर्क दृष्टि रखेगी। इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक नगर, थाना प्रभारी विंध्याचल सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

ढाई हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती

राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए उनके आगमन पर ढाई हजार पुलिसकर्मी लगाए जाएंगे। राष्ट्रपति का काफिला जहां से भी गुजरेगा उस रोड पर पुलिस के जवान तैनात होंगे। सुरक्षा एजेंसियां भी जल्द ही यहां आकर सुरक्षा की कमान संभाल लेंगी। राष्ट्रपति के आगमन को लेकर जिला प्रशासन भी तैयारियों में जुटा हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.