Move to Jagran APP

फेसबुक से दोस्ती फिर प्‍यार और धोखा, वाराणसी के सिगरा थाने में युवक के खिलाफ एफआइआर दर्ज

वाराणसी के सिगरा थानांतर्गत छित्तूपुर क्षेत्र निवासी युवती से शादी का झांसा देकर दुराचार के आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। युवती को अंधेरे में रखकर युवक 22 मई को किसी दूसरी लड़की से शादी करने जा रहा था। दो दिन पहले इसकी जानकारी युवती को हुई।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 18 May 2021 08:20 AM (IST)Updated: Tue, 18 May 2021 08:20 AM (IST)
फेसबुक से दोस्ती फिर प्‍यार और धोखा, वाराणसी के सिगरा थाने में युवक के खिलाफ एफआइआर दर्ज
पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

वाराणसी, जेएनएन। सिगरा थानांतर्गत छित्तूपुर क्षेत्र निवासी युवती से शादी का झांसा देकर दुराचार के आरोपी युवक के खिलाफ सोमवार की देर शाम मुकदमा दर्ज कर लिया गया। कार्रवाई से पहले दोनों पक्षों में सुलह समझौते को लेकर देर शाम तक पंचायत चली। जिसका कोई हल नहीं निकला। पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

loksabha election banner

मूलरूप से चन्दौली निवासी युवती छित्तूपुर क्षेत्र में किराए का कमरा लेकर एक निजी कंपनी में काम करती थी। फेसबुक के माध्यम से उसकी दोस्ती कबीर नगर के रहने वाले एक युवक से हुई। दोस्ती के बीच प्रेम परवान चढ़ने लगा। फिर दोनों मिलने जुलने लगे। युवती ने आरोप लगाया कि शादी का झांसा देकर युवक ने उसके साथ कई बार शारीरिक सम्बन्ध स्थापित किया। बताया कि युवती को अंधेरे में रखकर युवक 22 मई को किसी दूसरी लड़की से शादी करने जा रहा था। दो दिन पहले इसकी जानकारी युवती को हुई। सोमवार को अपनी मां के साथ सिगरा थाने पहुंची युवती ने आरोपी के खिलाफ तहरीर दी। सूचना मिलते ही युवक पक्ष के लोग भी थाने पहुंच गए। मानमनौव्वल का क्रम देर शाम तक जारी रहा। हालांकि अंत तक कोई हल नहीं निकला। पुलिस के अनुसार तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

परीक्षा देकर लापता एमए की छात्रा प्रेमी संग बरामद

वाराणसी: परीक्षा देकर अबूझ परिस्थितियों में लापता एमए की छात्रा सोमवार को प्रेमी के साथ बरामद हो गई। औपचारिक कार्रवाई के बाद पुलिस ने मजिस्ट्रेट के समक्ष छात्रा का बयान दर्ज कराया। युवक दूसरे वर्ग से जुड़ा होने के कारण सिगरा थाने पर सुलह समझौते के लिए देर तक पंचायत चलती रही।

मिली जानकारी के अनुसार शिवपुर निवासी युवती महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्विद्यालय में एमए की छात्रा है। क्षेत्र में ही रहने वाले दूसरे वर्ग के युवक से उसका प्रेम सम्बंध था। गत 5 मई को युवती अपने पिता के साथ परीक्षा देने आई थी। परीक्षा समाप्त होने के बाद अचानक अबूझ परिस्थितियों में वह लापता हो गई। परिवाजनों ने काफी तलाश किया। जब कोई कामयाबी नहीं मिली तो अनहोनी की आशंका लिए पिता ने सिगरा थाने में गुमशुदगी का केस दर्ज कराया। लोकेशन ट्रेस करने के बाद पुलिस ने घरवालों की सहायता युवती और युवक को बरामद कर लिया। युवक दूसरे धर्म से जुड़ा होने के कारण पुलिस थाने पर लव जिहाद का मुद्दा भी गरमाया। सिगरा पुलिस के अनुसार मजिस्ट्रेट के समक्ष छात्रा का बयान दर्ज कराया जा रहा है। उसके बाद अग्रिम कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.