Move to Jagran APP

विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी, मांगने पर जान से मारने की धमकी

बहुत दिन पैसों की वापसी के लिए आरोपियों के घर दौड़ने के बाद पैसा मिलने की बजाय जान से मारने की धमकी मिलने पर पीड़ित ने चोलापुर पुलिस को धोखाधड़ी की शिकायत की।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 07:19 PM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 07:19 PM (IST)
विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी, मांगने पर जान से मारने की धमकी
विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी, मांगने पर जान से मारने की धमकी

वाराणसी, जेएनएन । विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर क्षेत्र के दशनीपुर गांव के एक व्यक्ति के साथ लाखों रुपये के धोखाधड़ी का मामला प्रकाश में आया है। जिसमें आधा दर्जन आरोपियों के खिलाफ शनिवार की देर शाम चोलापुर थाने में पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया। धोखााधड़ी के शिकार छोटेलाल चौहान पुत्र मेवालाल को उसी के गांव में रहने वाले आरोपी अलीशेख और उसके साथियों ने विदेश भेज नौकरी दिलाने के नाम पर अलग अलग किश्तों में कुल 5 लाख 40 हजार रुपए वसूल कर लिए और विदेश भी नहीं भेजा।

loksabha election banner

पीड़ित छोटेलाल ने बताया कि अलग-अलग किश्त में बैंक अकाउंट और कुछ नगद धनराशि फ्लाइट का टिकट बुक करवाने, पासपोर्ट वीजा बनवाने जैसे अनेक कामों के नाम पर बैंक खाते के माध्यम से जमा करवाया गया जबकि कुछ पैसे नगद भी लिए गए। बताया गया कि आरोपियों ने 13 अगस्त तक 26 अगस्त 2018 की फ्लाइट का टिकट व वीजा भिजवाने का झांसा देकर बकाया राशि जमा करावा ली। विदेश जाने की आस लिए छोटेलाल जब बाबतपुर एयरपोर्ट पहुचे तो मोबाइल बन्द आने पर मामला समझ आया।

बहुत दिन पैसों की वापसी के लिए आरोपियों के घर दौड़ने के बाद पैसा मिलने की बजाय जान से मारने की धमकी मिलने पर पीड़ित ने चोलापुर पुलिस को धोखाधड़ी की शिकायत की। जिसपर ठगी करने वाले अलीशेख निवासी दशनीपुर चोलापुर एवम उसके साथी अब्दुल समद, परवेज, मनौवर अली, मंसूर अली एवं मकबूल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.