Move to Jagran APP

Flood In Poorvanchal : गंगा और सरयू में उतार चढ़ाव के साथ ही तटवर्ती क्षेत्रों में कटान का रुख

पूर्वांचल की अमूूूूमन सभी प्रमुख नदियों और बांधों के जलस्‍तर में या तो बढ़ाव हो रहा है या तो स्थिर है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 10:42 AM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 12:30 PM (IST)
Flood In Poorvanchal : गंगा और सरयू में उतार चढ़ाव के साथ ही तटवर्ती क्षेत्रों में कटान का रुख
Flood In Poorvanchal : गंगा और सरयू में उतार चढ़ाव के साथ ही तटवर्ती क्षेत्रों में कटान का रुख

वाराणसी, जेएनएन। पूर्वांचल की अमूूूूमन सभी प्रमुख नदियों और बांधों के जलस्‍तर में या तो बढ़ाव हो रहा है या तो स्थिर है। सोमवार की सुबह भी मऊ और बलिया जिले में सरयू नदी का जलस्‍तर बढ़ा हुआ दर्ज किया गया। जिसकी वजह से तटवर्ती इलाकाेें में भय का माहौल बना हुआ है।    

loksabha election banner

सोमवार की दोपहर केंद्रीय जल आयोग द्वारा रिपोर्ट के अनुसार गाजीपुुुर में गंगा में बढ़ाव दर्ज किया गया जबकि मीरजापुर, वाराणसी और बलिया में गंगा का जलस्‍तर स्थिर है। जौनपुर में गोमती, सोनभद्र में सोन नदी और रिहंद बांध के जलस्‍तर में बढ़ाव दर्ज किया गया है। जबकि बलिया में इस समय सरयू का जलस्‍तर थम गया है हालांकि यह अब भी खतरे के निशान से ऊपर ही है।     

दूसरी ओर आजमगढ़ में जोकहारा के समीप छोटी सरजू का बांध सोमवार को 20 मीटर टूट गया। आजमगढ़ जनपद सहित दोहरीघाट क्षेत्र के दर्जनों गांव बाढ़ के पानी से प्रभावित हो सकते हैं। बाढ़ का पानी छोटी सरजू का पानी मैदानी इलाके में फैल रहा है। क्षेत्र हरदौली, लार्मी, तारनपुर, रामनगर, मादी, सिपाह, चूड़ीदार, नवली, सुकरौली, नई बाजार सहित दर्जनों गांव में पानी फैल रहा है। आजमगढ़ का प्रशासन पानी रोकने का प्रयास कर रहा है लेकिन पानी की धार तेज होने की वजह से 20 मीटर बंधा को बनाने में समय लगेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.