Move to Jagran APP

मुंबर्इ एयरपोर्ट पर हवाई मार्ग जाम होने से विलंबित हुआ विमान, एयरपोर्ट पर यात्रियों को करना पड़ा इंतजार

मुंबई एयरपोर्ट पर एटीसी कंजेशन के कारण वाराणसी एयरपोर्ट पर मुंबई और हैदराबाद से आने वाले स्पाइसजेट एयरलाइंस के विमान शनिवार को विलंबित रहे।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 13 Oct 2019 09:55 AM (IST)Updated: Sun, 13 Oct 2019 09:55 AM (IST)
मुंबर्इ एयरपोर्ट पर हवाई मार्ग जाम होने से विलंबित हुआ विमान, एयरपोर्ट पर यात्रियों को करना पड़ा इंतजार
मुंबर्इ एयरपोर्ट पर हवाई मार्ग जाम होने से विलंबित हुआ विमान, एयरपोर्ट पर यात्रियों को करना पड़ा इंतजार

वाराणसी, जेएनएन। मुंबई एयरपोर्ट पर एटीसी कंजेशन के कारण वाराणसी एयरपोर्ट पर मुंबई और हैदराबाद से आने वाले स्पाइसजेट एयरलाइंस के विमान शनिवार को विलंबित रहे। मुंबई का विमान 6 एवं तीन घंटे तो  हैदराबाद को दो घंटे विलंबित रहा। अधिकारियों ने एटीसी कंजेशन की बात स्वीकारी है। लेटलतीफी के कारण यात्रियों को देर तक एयरपोर्ट पर इंतजार करना पड़ा।

loksabha election banner

स्पाइसजेट का विमान एसजी 704 सुबह 7.45 बजे मुंबई से उड़ान भरकर 10 बजे वाराणसी पहुंचता है, जो छह घंटे की देरी से शाम 4.15 बजे पहुंच सका। एसजी 246 दोपहर 12.35 बजे मुंबई से उड़ान भरकर 2.30 बजे वाराणसी पहुंचने के बजाए तीन घंटे देरी से शाम 5.30 बजे पहुंचा। एसजी 708 हैदराबाद से शाम 5.15 बजे उड़ान भरकर 7.15 बजे के बजाए रात 9 बजे के बाद वाराणसी पहुंचा। स्पाइसजेट के अधिकारियों ने बताया कि मुंबई एयरपोर्ट पर एटीसी कंजेशन के चलते विमान विलंबित हुआ। हालांकि, इसकी सूचना यात्रियों को दे दी गई थी।

एटीसी कंजेशन क्या है 

विमानों के एयरपोर्ट पर उतरने और उड़ान भरने में 10 मिनट का अंतराल रखा जाता है। कुछ विमान एक साथ आ जाए तो एटीसी (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) विमानों के समय में मामूली परिवर्तन करता है। विमानों के उड़ान भरते समय भी यही किया जाता है। अधिकारी बताते हैं की मुंबई में विमानों का ट्रैफिक ज्यादा होने से कई बार ऐसी स्थिति बन जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.