Move to Jagran APP

पहले पीएम मोदी, योगी और अमित शाह भारत का नागरिक होने का प्रमाण दें : ओमप्रकाश राजभर

सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने सोमवार को वाराणसी में कहा कि सीएए और एनआरसी के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी इस देश की जनता से नागरिक होने का प्रमाण मांग रहे हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 01:53 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 09:52 PM (IST)
पहले पीएम मोदी, योगी और अमित शाह भारत का नागरिक होने का प्रमाण दें : ओमप्रकाश राजभर
पहले पीएम मोदी, योगी और अमित शाह भारत का नागरिक होने का प्रमाण दें : ओमप्रकाश राजभर

वाराणसी, जेएनएन। सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने सोमवार को वाराणसी में कहा कि सीएए और एनआरसी के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी इस देश की जनता से नागरिक होने का प्रमाण मांग रहे हैं। जब चुनाव लड़ रहे थे तब तो प्रमाण नहीं मांगे, अब प्रमाण मांग रहे हैं। उनको चाहिए कि पहले नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ इस देश का नागरिक होने का देश को प्रमाण दें।

loksabha election banner

ओमप्रकाश सोमवार को सर्किट हाउस में मीडिया से बात कर रहे थे। कहा इस देश में 15 करोड़ घुमंतू जातियां रहती हैं। हर गांव में दो चार लोग ऐसे हैं जिनके पास कोई भूमि नहीं है। प्रतिवर्ष हजारों लोगों के घर बाढ़ के पानी में डूब जाते हैं। अगलगी से लोगों के घर बार उजड़ जाते हैं। इसमें बहुतों के प्रमाण तक नष्ट हो गए। अब यह लोग कहां से प्रमाण देंगे। मोदी-योगी शिक्षा स्वास्थ्य और रोजगार देने में फेल हो गए हैं। इसलिए धर्म और जाति के आधार पर देश को लड़ाने का काम कर रहे हैं। इनको पिछड़ा वर्ग आयोग की रिपोर्ट लागू करने की चिंता नहीं है। इनको सामाजिक न्याय विभाग की रिपोर्ट जारी करने की चिंता नहीं। इनको केवल सीएए और एनआरसी की चिंता है ताकि यह देश को बांट कर कर अपना उल्लू सीधा कर सकें।

ओमप्रकाश ने सीएम योगी पर हमला करते हुए कहा कि हम कहते थे कि प्रदेश में भ्रष्टाचार का बोलबाला है तो बड़ा खराब लगता था। अब जब वह स्वयं स्वीकार कर रहे हैं कि अधिकारी भ्रष्टाचार में संलिप्त हैं। यह किसी भी सरकार की असफलता है। आपको मालूम है कि कोई अधिकारी भ्रष्टाचार में संलिप्त है तो उसे के खिलाफ कार्रवाई कीजिए। इन्हीं विसंगतियों को लेकर भाजपा ने अन्य दलों के साथ भागीदारी संकल्प मोर्चा बनाया है जिसकी अगली रैली 6 फरवरी को कुशीनगर में और 12 को गाजीपुर में होगी। उसके बाद सभी मंडलों और फिर जिला स्तर पर रैलियां कर संगठन को इस प्रकार तैयार किया जाएगा कि आगामी चुनाव में हम सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.