Move to Jagran APP

पूर्व महंत आवास में चोरी मामले में तीन पर एफआइआर, रेड जोन स्थित आवास पर तैनात की गई फोर्स

रेड जोन स्थित आवास में चोरी मामले में मंगलवार को दशाश्वमेध थाने में ठीकेदार अजय सिंह व रूद्रप्रताप सिंह और मंदिर के सुपवाइजर के खिलाफ मुकदमा लिखा गया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 05 Feb 2020 11:33 AM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2020 11:33 AM (IST)
पूर्व महंत आवास में चोरी मामले में तीन पर एफआइआर, रेड जोन स्थित आवास पर तैनात की गई फोर्स
पूर्व महंत आवास में चोरी मामले में तीन पर एफआइआर, रेड जोन स्थित आवास पर तैनात की गई फोर्स

वाराणसी, जेएनएन। श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर के पूर्व महंत डा. कुलपति तिवारी के रेड जोन स्थित आवास में चोरी मामले में मंगलवार को दशाश्वमेध थाने में ठीकेदार अजय सिंह व रूद्रप्रताप सिंह और मंदिर के सुपवाइजर के खिलाफ मुकदमा लिखा गया है। इसमें धारा 457 व 380 लगाई गई है। पुलिस ने यह कार्रवाई पूर्व महंत की तहरीर के आधार पर की। 

loksabha election banner

साथ ही विवेचना के लिए दोपहर में रेड जोन पहुंचे दशाश्वमेध थाने के इंस्पेक्टर ने आवास के साथ ही रास्तों का निरीक्षण व फोटोग्राफी कराई। पूर्व महंत के आवास का दक्षिणी हिस्सा दस दिन पहले गिर पड़ा था। इसके बाद डा. तिवारी को परिवार समेत टेढ़ीनीम स्थित गेस्ट हाउस में रहने की व्यवस्था की गई थी। सामान मंदिर एसडीएम की निगरानी में एक कमरे में रख कर ताला बंद कर दिया गया था। सोमवार को डा. तिवारी के पुत्र आवास पहुंचे तो ताले तोड़ कर चोरी की जानकारी हुई। 

मंदिर प्रशासन के रवैये पर जताया क्षोभ

डा. कुलपति तिवारी ने मंदिर प्रशासन के रवैये पर क्षोभ जताया है। उन्होंने कहा कि मंदिर के ठीक सामने रेड जोन स्थित आवास में चोरी के बाद भी मौके  पर कोई बड़ा अधिकारी नहीं पहुंचा। दूसरी ओर प्रशासन की ओर गलत बयानी की जा रही है। इस पर उन्होंने दुख जताया, कहा कि चोरी की जांच के  बजाए अधिकारी इसे परिवारिक मतभेद बताते हुए अपनी कमियां छिपाने का प्रयास कर रहे हैैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.