Move to Jagran APP

मीरजापुर में पत्नी को फोन पर दिया तलाक तो पति समेत पांच लोगों पर मुकदमा दर्ज Mirzapur news

बिकना गांव स्थित मायके में रह रही महिला अमीना बानो के घर वालों ने दहेज की मांग पूरी नहीं की तो जौनपुर निवासी पति ने फोन कर उसे तलाक दे दिया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 31 Aug 2019 08:13 PM (IST)Updated: Sun, 01 Sep 2019 09:05 AM (IST)
मीरजापुर में पत्नी को फोन पर दिया तलाक तो पति समेत पांच लोगों पर मुकदमा दर्ज Mirzapur news
मीरजापुर में पत्नी को फोन पर दिया तलाक तो पति समेत पांच लोगों पर मुकदमा दर्ज Mirzapur news

मीरजापुर, जेएनएन। देहात कोतवाली क्षेत्र के बिकना गांव स्थित मायके में रह रही महिला अमीना बानो के घर वालों ने दहेज की मांग पूरी नहीं की तो जौनपुर निवासी पति ने फोन कर उसे तलाक दे दिया। पति की हरकत से नाराज महिला ने देहात कोतवाली में पति समेत पांच लोगों के खिलाफ गाली गलौज, दहेज उत्पीडऩ व दहेज के लिए तलाक देने समेत अन्य आरोप में तहरीर दी। पुलिस ने आधार पर सभी के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी है। 

loksabha election banner

बिकना गांव निवासी अमीना बानो ने तहरीर में बताया कि उसकी शादी 19 अप्रैल 2010 को जौनपुर जनपद स्थित नेवढिय़ा थाना क्षेत्र के खसीपुर भवानीपुर गांव निवासी लियायत अली पुत्र पुत्र अब्दुल अली के साथ हुई थी। शादी के बाद उसे दो लड़के भी हुए। शादी के दो साल बाद ही ससुराली एक लाख रुपया नगदी और एक बाइक देने की मांग करने लगे। दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर पति समेत अन्य लोग उसे प्रताडि़त करने लगे। कई बार उसके साथ मारपीट भी की गई। इसके बाद उसे मायके लाकर पहुंचा दिया। कहा कि जबतक दहेज की मांग पूरी नहीं करेंगे तबतक उसे घर नहीं ले जाएंगे।

आरोप है कि 22 अगस्त को उसके पति ने उसके मोबाइल पर फोन कर उसे तलाक दे दिया। कहा कि जबतक तुम लोग दहेज की मांग पूरी नहीं सकती तो फिर तुम्हारा यहां आने से फायदा है। पति द्वारा अमीना को तलाक देने की खबर लगते ही मायके नाराज हो गए। उन्होंने तत्काल अमीना के साथ देहात कोतवाली पहुंचकर आरोपित पति लियाकत अली, पिता अब्दुल वाहिद, सास अन्नू बेगम, देवर शौकत अली, ननद रेशमा के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया। परिवार के लोगों ने पुलिस अधीक्षक से मिलकर बताया कि अमीना का पति लियाकत अली अमीना को तलाक देने के बाद दूसरी शादी कर रहा है। उन्होंने तत्काल आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की मांग की। जानकारी हो पर एसपी ने जौनपुर के एसपी से फोन कर लियाकत की शादी रोकवाने को कहा।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.