Move to Jagran APP

कैंट थाने में शराब कारोबारी महेश जायसवाल पर रंगदारी का मुकदमा, महिला रिश्तेदार ने लगाए गंभीर आरोप

सोयेपुर जहरीली शराब कांड के आरोपित शराब कारोबारी महेश जायसवाल के खिलाफ धमकी और पांच लाख रुपये रंगदारी मांगने के आरोप में कैंट पुलिस ने बुधवार को मुकदमा कायम किया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 01:37 PM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 06:04 PM (IST)
कैंट थाने में शराब कारोबारी महेश जायसवाल पर रंगदारी का मुकदमा, महिला रिश्तेदार ने लगाए गंभीर आरोप
कैंट थाने में शराब कारोबारी महेश जायसवाल पर रंगदारी का मुकदमा, महिला रिश्तेदार ने लगाए गंभीर आरोप

वाराणसी, जेएनएन। सोयेपुर जहरीली शराब कांड के आरोपित शराब कारोबारी महेश जायसवाल के खिलाफ धमकी और पांच लाख रुपये रंगदारी मांगने के आरोप में कैंट पुलिस ने बुधवार को मुकदमा कायम किया। महेश जायसवाल ने एक दिन पहले इसी थाने में लखनऊ के बाहुबली प्रदीप सिंह, गाजीपुर के करंडा ब्लाक के प्रमुख ङ्क्षरकू सिंह, बनारस के कुख्यात झुन्ना पंडित और अभिषेक सिंह हनी के खिलाफ रंगदारी, वसूली समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कराया था। मुकदमे को लेकर जरायम की दुनिया में हलचल मची थी कि बुधवार को महेश जायसवाल की महिला रिश्तेदार रीता देवी अपने पुत्र को झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर पांच लाख रुपये रंगदारी मांगने के मामले में महेश जायसवाल के खिलाफ तहरीर लेकर कैंट थाने पहुंच गईं। आइजी के निर्देश पर कैंट पुलिस ने आरोपित महेश जायसवाल के खिलाफ उन्हीं धाराओं में केस दर्ज किया जिन धाराओं में महेश ने केस किया था। 

loksabha election banner

शंकरपुरम कालोनी पांडेयपुर निवासिनी रीता देवी ने शराब कारोबारी महेश पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए आइजी वाराणसी रेंज को एक माह पूर्व ही कार्रवाई के लिए प्रार्थना पत्र दिया था। कैंट पुलिस आइजी के निर्देश को दबाए बैठी थी। प्रार्थना-पत्र में रीता ने अपने पुत्र आर्यन जायसवाल को झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर 5 लाख रुपए की रंगदारी मांगने का आरोप लगाया था। बताया कि उनका पुत्र महेश की फर्म में कार्यरत था। फर्म में गलत तरीके से कार्य करने से इन्कार करने पर महेश ने उसे झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी थी। 

बाहुबलियों की गोद में खेल रही कैंट पुलिस बनी चक्करघिन्नी

कैंट पुलिस इस समय बाहुबलियों की गोद में खेलकर खुद ही अपनी भद पिटवा रही। शुरूआत हुई महकमे के एक आला अधिकारी के साथ पूर्वांचल के एक बाहुबली की गुफ्तगू से। बीते सप्ताह 45 मिनट तक चली मीटिंग के बाद कई दिनों से शांत बैठे कुख्यात अभिषेक सिंह हनी को रंगदारी के एक मामले में गिरफ्तार किया गया। पांडेयपुर के जिस कारोबारी ने आरोप लगाया, उसपर खुद कई मुकदमे हैं। सूत्र बताते हैं कि एक डील के तहत बाहुबली के इशारे पर उसने कैंट में हनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। विरोधी गुट को आशंका थी कि बागपत की जेल में मारे जा चुके मुन्ना बजरंगी गिरोह से जुड़ा हनी रेलवे के आने वाले टेंडर में रोड़ा बन सकता है। अभिषेक को जेल भेजने के बाद निशाने पर आया लखनऊ का बाहुबली प्रदीप सिंह और मोहरा बना सोयेपुर जहरीली शराब कांड का आरोपित रहा महेश जायसवाल। महेश जायसवाल की तहरीर पर कैंट पुलिस ने आननफानन में प्रदीप सिंह, अजय गुप्ता समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा कायम कर लिया। मामला थोड़ा बिगड़ गया क्योंकि एक आला अधिकारी ने पहले ही महेश जायसवाल के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए थे। गर्दन फंसती देख पुलिस ने महेश के खिलाफ भी बुधवार को मुकदमा कायम कर लिया। 

किसने-किसको मिलाया बजरंगी से

सोयेपुर की बेशकीमती साम बीघा जमीन को लेकर कई पूर्वांचल के कई बाहुबलियों की नजर है। महेश जायसवाल का दावा है कि जमीन उसकी है, उधर अजय गुप्ता ने दावा किया कि मुन्ना बजरंगी के नाम पर धमकी देते हुए महेश जायसवाल ने एक करोड़ 40 लाख में जमीन की रजिस्ट्री तो कराई लेकिन भुगतान पूरा नहीं किया। आइजी को इस संबंध में अजय गुप्ता ने भी प्रार्थना पत्र दिया है। आरोप लगाया कि महेश जायसवाल ने माफिया मुन्ना बजरंगी के साथ ही रिंकू सिंह, प्रदीप सिंह और अन्य से पंचायत के नाम पर रंगदारी वसूला था। अब पुलिस के लिए मामला फंस गया है कि आखिर किसने किससे बजरंगी से मिलवाया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.