Move to Jagran APP

बलिया जिले में कोर्ट के बाहर ही पति ने दिया तीन तलाक, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा Ballia news

सदर कोतवाली पुलिस ने रविवार को तीन तलाक मामले में मुकदमा कायम कर लिया है। पुलिस ने कनीज फातमा निवासी चोकैंड थाना बांसडीह की तहरीर पर कार्रवाई की है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 08 Sep 2019 07:44 PM (IST)Updated: Sun, 08 Sep 2019 07:44 PM (IST)
बलिया जिले में कोर्ट के बाहर ही पति ने दिया तीन तलाक, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा Ballia news
बलिया जिले में कोर्ट के बाहर ही पति ने दिया तीन तलाक, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा Ballia news

बलिया, जेएनएन। सदर कोतवाली पुलिस ने रविवार को तीन तलाक मामले में मुकदमा कायम कर लिया है। पुलिस ने कनीज फातमा निवासी चोकैंड, थाना बांसडीह की तहरीर पर कार्रवाई की है। वह कोतवाली में अपने बच्चों के साथ पहुुंच कर तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाईं। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। कनीज फातमा पुत्री स्व. कलीम उल्ला की शादी उसी गांव के महताब आलम पुत्र मंजूर अहमद के साथ 6 मई 2004 को धूमधाम से हुई थी।

loksabha election banner

पत्‍नी ने आरोप लगाया है कि शादी के चार दिन बाद ही महताब अपनी बुरी लत के कारण उसके जेवर आदि बेच दिए। इसके कुछ दिन बाद वह दहेज की मांग को लेकर परेशान करने लगा। इसकी जानकारी होने पर पिता कलीम उल्‍ला ने बेटी की सलामती के लिए दामाद को कई बार पैसा भी दिए। इसी दौरान 2018 में कनीज फातमा के पिता का देहांत हो गया। इसके बाद पति का अत्याचार व दहेज की मांग बढ़ गई। पति के साथ-साथ परिजन भी प्रताड़ित करने लगे।

इससे तंग होकर कनीज फातिमा बांसडीह कोतवाली में पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करवाया। इस बीच फातिमा शहर में अपनी बहन के पास अपने दो बच्चों को रखकर पढ़ाने लगीं। तीन सितंबर को कोर्ट में मुकदमा के संदर्भ में आईं हुई थीं। इसी बीच उसके पति ने डांटते हुए लिए तीन सितंबर को कोर्ट के बाहर ही पत्नी को तीन तलाक दे दिया। इससे आहत कनीज सदर कोतवाली पहुुंच गई और पुलिस को आपबीती सुनाते हुए तहरीर दी। इस पर पुलिस ने मुकदमा कायम कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.