वाराणसी, जागरण संवाददाता। सिगरा थानांतर्गत रोडवेज क्षेत्र में शनिवार को बस ट्रैवल ऑफिस खोलने के विवाद में हमलावरों ने संचालक और कर्मचारी को मारपीट कर लहूलुहान कर दिया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने एक युवक को पकड़ लिया, जबकि बाकि साथी संचालक को चेतावनी देकर भाग निकले। वारदात को लेकर पूर्व से ही संचालक और आरोपितों में मनमुटाव की जानकारी सामने आई है। हालांकि, इस बाबत पुलिस मामले की जांच पड़ताल करने के बाद ही किसी फैसले पर पहुंचने की तैयारी कर रही है। 

चंदुआ छित्तूपुर क्षेत्र निवासी देशपाल सिंह ने बताया कि वह रोडवेज के समीप स्थित श्रीराम कॉम्प्लेक्स में बस ट्रैवल चलाते हैं। दोपहर एक बजे के करीब ऑफिस में यात्रियों के टिकट बुकिंग का काम चल रहा था। इस दौरान अख्तर, अखिलेश और बासु समेत आधा दर्जन युवक उसके ऑफिस में जबरन घुस गए। संचालक से पहले बस के धंधे से दूर रहने की सभी आरोपितों ने हिदायत दी। आरोप है कि विरोध करने पर हमलावरों ने पिस्टल के मूठिए से सिर पर प्रहार भी कर दिया। इस दौरान देशपल और सोनू को मारपीट कर आरोपितों ने बुरी तरह घायल कर दिया।

उधर, घटना की सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस ने मौके से एक युवक को पकड़ लिया। वहीं वारदात के दौरान घायलों का नजदीकी अस्पताल में उपचार चल रहा है। पुलिस के अनुसार तहरीर के अधार पर कार्रवाई की जा रही है। पूर्व में भी विवाद को लेकर पुलिस संबंधित पक्षों से जांच पड़ताल कर रही है। बताया गया कि क्षेत्र में ट्रैवल के कारोबार पर एकछत्र राज्‍य करने को लेकर पूर्व में भी कई पक्षों में विवाद और मारपीट हो चुकी है। इसी कड़ी में यह मारपीट की घटना सामने आई है। पुलिस के अनुसार इस प्रकरण पर करीब से नजर रखने के साथ ही सभी पक्षों के बारे में जांच पड़ताल की जा रही है। 

Edited By: Abhishek Sharma