Move to Jagran APP

जौनपुर में चमगादड़ों के मरने से ग्रामीणों में भय, पशु चिकित्सक ने सैंपल भेजा जांच के लिए

जौनपुर के केराकत क्षेत्र के अकबरपुर गांव में दर्जन भर चमगादड़ों के मरने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 07:20 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 12:18 AM (IST)
जौनपुर में चमगादड़ों के मरने से ग्रामीणों में भय, पशु चिकित्सक ने सैंपल भेजा जांच के लिए
जौनपुर में चमगादड़ों के मरने से ग्रामीणों में भय, पशु चिकित्सक ने सैंपल भेजा जांच के लिए

जौनपुर, जेएनएन। केराकत क्षेत्र के अकबरपुर गांव में दर्जन भर चमगादड़ों के मरने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया है। सूचना पर पशुपालन विभाग के दो डाक्टर मौके पर पहुंचे और मृत चमगादड़ों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया।

loksabha election banner

गांव के महेंद्र सिंह के घर के पास बरगद के पेड़ में चमगादड़ों का बसेरा है। बुधवार की सुबह 15 की संख्या में चमगादड़ मरकर गिर पड़े। इतनी संख्या में चमगादड़ों के मरने की खबर पर गांव में हड़कंप मच गया। लोग तरह-तरह के कयास लगाने लगे। इस दौरान किसी ने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डा. वीरेंद्र सिंह को सूचना दे दी। उनके निर्देश पर दुधौड़ा के पशु चिकित्सक डा. एसके आनंद और गौराबादशाहपुर के डा. ओपी यादव मौके पर पहुंचे। इस संबंध में मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि अधिक गर्मी और लू के चलते चमगादड़ मर सकते हैं फिर भी जांच कराई जा रही है।

संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 156, तीन की मौत, 23 हो चुके हैं स्वस्थ

जौनपुर में कोरोना महामारी थमने का नाम नहीं ले रही है। बीएचयू से आई रिपोर्ट में 16 और कोरोना पाजिटिव मिले हैं। सभी पीडि़त मुंबई से ट्रेन, ट्रकों व निजी वाहनों से जनपद में आए हैं। थर्मल स्कैनिंग के बाद संक्रमण का लक्षण दिखने पर 23 मई को इनका नमूना लिया गया था। एक पीडि़त बीएचयू में भर्ती है वहीं चार विद्यालय में और अन्य सभी होम क्वारंटाइन में थे। जनपद में पीडि़तों की संख्या बढ़कर अब 156 हो गई है। इनमें 130 मरीजों का इलाज चल रहा है जबकि 23 स्वस्थ हो चुके हैं। तीन संक्रमितों ने दम तोड़ दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.