Move to Jagran APP

वाराणसी में पीएम के संसदीय कार्यालय जाने की मांग पर अड़ी सरदार सेना और किसानों की गिरफ्तारी

शहर में सरदार सेना के साथ किसानों ने कई जगहों पर प्रदर्शन किया। किसान कानून के विरोध में प्रदर्शन के दौरान नारेबाजी करने के साथ ही ट्रामा सेंटर के पास पुलिस ने किसानों को रोका तो सड़क पर बैठकर किसानों ने प्रदर्शन शुरू किया।

By Abhishek sharmaEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 03:38 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 04:34 PM (IST)
वाराणसी में पीएम के संसदीय कार्यालय जाने की मांग पर अड़ी सरदार सेना और किसानों की गिरफ्तारी
शहर में सरदार सेना के साथ किसानों ने कई जगहों पर प्रदर्शन किया।

वाराणसी, जेएनएन। शहर में सरदार सेना के साथ किसानों ने कई जगहों पर प्रदर्शन किया। किसान कानून के विरोध में प्रदर्शन के दौरान नारेबाजी करने के साथ ही ट्रामा सेंटर के पास पुलिस ने किसानों को रोका तो सड़क पर बैठकर किसानों ने प्रदर्शन शुरू किया। पोस्‍टर बैनर और झंडों के साथ प्रदर्शन करते हुए किसानों ने सरकार विरोधी नारेबाजी शुरू की तो पुलिस और प्रशासन ने उनको आगे बढ़ने से रोक दिया। इसके बाद विरोध जताते हुए कार्यकर्ता सड़क पर ही बैठकर नारेबाजी करने लगे। सरदार सेना के राष्टीय अध्यक्ष आरएस पटेल ने पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय कार्यालय तक जाने से रोके जाने के विरोध में भूख हड़ताल शुरू करने का आहवान किया है। कहा कि यह हड़ताल तबतक चलेगा जबतक उन्हें संसदीय कार्यालय जाने नहीं दिया जाता। 

loksabha election banner

वहीं धरना प्रदर्शन लंबा खिंचते देखकर पुलिस ने चार बजे के बाद महिलाओं समेत दर्जनों पुरुषों को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष को भी गिरफ्तार कर पुलिस अपने साथ ले गई। गिरफ्तारी के दौरान कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की और सरकार विरोधी नारे लगाए।  

वाराणसी में पूर्व प्रस्‍तावित आयोजन के क्रम में सरदार सेना के लोगों के पहुंचने पर ट्रामा सेंटर पर ही उनको रोकने का प्रयास पुलिस ने शुरू किया तो विरोध शुरू हो गया। दिल्ली बार्डर पर धरनारत किसानों के समर्थन में लगभग एक हजार लोग रैली में शामिल होने जा रहे थे। पुलिस ने सभी को जब प्रदर्शन से रोक दिया तो प्रदर्शनकारी सड़क पर ही बैठ गए और और नारेबाजी करने लगे। हालांकि, पोस्‍टर बैनर लेकर पहुंचे प्रदर्शनकारियों को समझाने की प्रशासन ने काफी कोशिश की लेकिन प्रदर्शनकारी शाम तक नारेबाजी करते रहे।

सरदार सेना और किसानों का समूह पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय कार्यालय पर रविवार को प्रदर्शन करना चाह रही थी। हालांकि, उनको कार्यालय से पहले ही रोकने के लिए पुलिस फोर्स सुबह से ही तैनात रही और प्रदर्शन कर रहे लोगों के पहुंचने से पहले ही उनको ट्रामा सेंटर के पास ही रोक दिया गया। जय संविधान जय किसान जैसे नारों के साथ तिरंंगा झंडा और सरदार सेना का झंडा लेकर पहुंचे लोगों ने शाम तक प्रदर्शन और नारेबाजी जारी रखी। वहीं सुरक्षा कारणों से गुरुबाग स्थित पीएम के संसदीय कार्यालय पर सुबह से ही भारी फोर्स तैनात रही। वहीं शाम चार बजे के बाद धरना प्रदर्शन लंबा खिंचते देखकर पुलिस ने महिलाओं समेत दर्जनों पुरुषों को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष को भी गिरफ्तार कर पुलिस अपने साथ ले गई। गिरफ्तारी के दौरान कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की और सरकार विरोधी नारे लगाए।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.