Move to Jagran APP

अधिवक्‍ता से सात लाख की रंगदारी, आक्रोशित वकीलों ने किया कार्य बहिष्‍कार

ककरमत्ता, भेलूपुर निवासी अधिवक्ता अनिल कुमार सिंह के मोबाइल पर किसी ने काल कर उनसे सात लाख रुपये रंगदारी की मांग की तो उनहोंने पुलिस को इसकी जानकारी दी।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 15 Oct 2018 12:52 PM (IST)Updated: Mon, 15 Oct 2018 12:54 PM (IST)
अधिवक्‍ता से सात लाख की रंगदारी, आक्रोशित वकीलों ने किया कार्य बहिष्‍कार
अधिवक्‍ता से सात लाख की रंगदारी, आक्रोशित वकीलों ने किया कार्य बहिष्‍कार

वाराणसी (जेएनएन) । अधिवक्ता से सात लाख रुपया रंगदारी मांगने को लेकर सोमवार को बार एसोसिएशन ने कार्य बहिष्कार करने का निर्णय लिया। साथ ही महामंत्रीद्वय संजय सिंह दाढी व रजनीश कुमार मिश्र के नेतृत्व में वकीलों के प्रतिनिधिमंडल ने इस संबंध में एसएसपी आनंद कुलकर्णी से मुलाकात की और रंगदारी मांगने वाले के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की मांग की।

loksabha election banner

शनिवार को ककरमत्ता, भेलूपुर निवासी अधिवक्ता अनिल कुमार सिंह के मोबाइल पर किसी ने काल कर उनसे सात लाख रुपये रंगदारी की मांग की थी। अनिल सिंह ने 100 नंबर पर काल कर पुलिस को इसकी जानकारी दी। इस पर थोड़ी ही देर में मौके पर फैंटम दस्ता उनके पास पहुंच गया। अनिल सिंह पुलिसकर्मियों को घटना क्रम बता रहे थे तभी अधिवक्ता के मोबाइल पर फिर से काल आ गया। बात करनेवाला उनसे पुनः सात लाख रुपया रंगदारी की मांग करने लगा। उक्त रकम न देने पर अधिवक्ता को बुरा अंजाम भुगतने को धमकी देने लगा। अधिवक्ता ने मौके पर मौजूद पुलिस से उसकी बात करा दी।

सोमवार को कचहरी खुलते ही इस मुद्दे पर सेंट्रल तथा बनारस बार एसोसिएशन की संयुक्त बैठक हुई जिसमें विरोध स्वरूप कार्य बहिष्कार करने और आवश्यक कार्रवाई के लिये एसएसपी से मुलाकात करने का निर्णय लिया गया। एसएसपी ने वकीलों के प्रतिनिधिमंडल को भरोसा दिया कि दोषियों के खिलाफ शीघ्र ही कार्रवाई होगी। प्रतिनिधिमंडल में महामंत्रीद्वय संजय सिंह दाढी,रजनीश कुमार मिश्र, बार कौंसिल के पूर्व उपाध्यक्ष हरिशंकर सिंह, अवनीश त्रिपाठी समेत कई अधिवक्ता शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.