Move to Jagran APP

मड़िहान में पुलिस ने पकड़ा विस्फोटकों का जखीरा, जिलेटिन और डेटोनेटर फ्यूज बरामद

हरिहरा पुलिया के पास गुरूवार दोपहर पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक मार्शन काे पकड़ा जिसकी जांच करने पर उसमें रखा विस्फोटकों का जखीरा बरामद किया गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 10:52 PM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 05:30 AM (IST)
मड़िहान में पुलिस ने पकड़ा विस्फोटकों का जखीरा, जिलेटिन और डेटोनेटर फ्यूज बरामद
मड़िहान में पुलिस ने पकड़ा विस्फोटकों का जखीरा, जिलेटिन और डेटोनेटर फ्यूज बरामद

मीरजापुर, जेएनएन । मड़िहान थानाक्षेत्र के हरिहरा पुलिया के पास गुरूवार दोपहर करीब 1:30 बजे पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक मार्शन काे पकड़ा जिसकी जांच करने पर उसमें रखा विस्फोटकों का जखीरा बरामद किया गया। मार्शल में बड़ी मात्रा में विस्फोटक पाए जाने से पुलिस हतप्रभ रह गई आैर मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी गई। इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है आैर पूछताछ की जा रही है। 

loksabha election banner

मुखबिर से मिली सूचना के अाधार पर पुलिस ने गुरूवार को जाल बिछाकर वाहन की चेकिंग शुरू की। इसी दाैरान लालगंज, कलवारी मार्ग से मार्शल जिसका नंबर यूपी 63, डी-4216 आता दिखाई दिया। जिसे रोका गया और वाहन की जांच की गई तो विस्फोटकों का जखीरा देखकर पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए। सीओ आपरेशन संजय कुमार सिंह ने बताया कि जांच के दौरान वाहन में जिलेटिन की 2400 राड,  4500 मीटर डेटोनेटिंग फ्यूज, 500 इलेक्ट्रिकल डेटोनेटर बरामद किया गया है। यह विस्फोटक अवैध रूप से लाया जा रहा था आैर इसका प्रयोग खनन के लिए होने वाला था। उन्होंने बताया कि विस्फोटक के साथ सत्तेसगढ़, चुनार निवासी विशेष पुत्र लालजी को गिरफ्तार किया गया है आैर मामले में पूछताछ की जा रही है। 

जंगल के रास्ते होती है तस्करी : पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अवैध खनन के लिए इसी तरह चोरी छिपे जंगल के रास्ते से विस्फोटक मंगाए जाते हैं। यह काम ज्यादातर ऐसे वाहनों के माध्यम से होता है जिस पर पुलिस काे शक न होने पाए। गुरूवार को पकड़ा गया विस्फोटक लग्जरी मार्शल वाहन से चुनार की ओर ले जाया जा रहा था। जिसकी सूचना मिलने पर घेरेबंदी की गई और विस्फोटक बरामद किया गया। 

बोले अधिकारी : ‘विस्फोटक की मात्रा बहुत ज्यादा है और गिरफ्तार किए गए व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही इस रैकेट का पर्दाफाश किया जाएगा। -संजय कुमार सिंह, सीओ, आपरेशन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.