Move to Jagran APP

बलिया खाद्यान्न घोटाले का आरोपित पूर्व बीडीओ को ईओडब्ल्यू की टीम ने किया गिरफ्तार

बलिया में वर्ष 2002 से 2005 के दौरान खंड विकास अधिकारी के पद पर नियुक्त रहते हुए लाखों के गबन के आरोपित को इओडब्ल्यू की टीम ने मंगलवार को भोजूबीर से गिरफ्तार किया है। पेमेंट आर्डर मास्टर रोल और खाद्यान्न वितरण रजिस्टर में कूटरचना कर फर्जी हस्ताक्षर बनवाये थे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 10:03 PM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 10:03 PM (IST)
बलिया खाद्यान्न घोटाले का आरोपित पूर्व बीडीओ को ईओडब्ल्यू की टीम ने किया गिरफ्तार
बलिया खाद्यान्न घोटाले का आरोपित पूर्व बीडीओ को ईओडब्ल्यू की टीम ने गिरफ्तार किया।

वाराणसी, जेएनएन। जनपद बलिया में वर्ष 2002 से 2005 के दौरान  हनुमानगंज ब्लाक पर खंड विकास अधिकारी के पद पर  नियुक्त रहते हुए लाखों के गबन के आरोपित को इओडब्ल्यू की टीम ने मंगलवार को भोजूबीर से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपित पर आरोप है कि वर्ष 2002 और 2005 के मध्य केंद्र सरकार की ओर से चलाई गई सम्पूर्ण ग्रामीण रोजगार योजना के तहत ग्रामीण परिवारों अतिनिर्धन,गरीब बालश्रमिकों के माता-पिता को रोजगार देकर खाद्यान्न और नकद धनराशि का भुगतान किए जाने थे। 

loksabha election banner

बीडीओ ने अधिकारियों और कोटेदारों से मिलकर पेमेंट आर्डर, मास्टर रोल और खाद्यान्न वितरण रजिस्टर में कूटरचना कर मजदूरों के फर्जी हस्ताक्षर बनवाये थे। साथ ही, मास्टर रोल में मजदूरों के फर्जी नाम और पत्ता भी लिखे गए थे।इनके द्वारा विकास कार्यो मे मानको का उल्लंघन कर लगभग 14.50 लाख का खाद्यान और 15.80 लाख का नकद भुगतान केवल कागज में फर्जी तरीके से दिखाकर गबन करने का कृत्य किया गया। आरोपित के विरुद्ध थाना सुखपुरा,बलिया में वर्ष 2006  में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था।  तब से पुलिस को तलाश थी लेकिन आरोपित रामफेर राम निवासी ग्राम मढ़ी थाना चंदवक जनपद जौनपुर  पिछले पांच वर्षों से रिटायरमेंट होने के बाद अपना मूल निवास स्थान पर न रहकर लुक छिपकर अपना ठिकाना जनपद अमेठी के  करमौली थानांतर्गत  बनाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.