Move to Jagran APP

अश्लील हरकत मामले में छात्राओं का बयान दर्ज, लंका पुलिस को दो पक्षों की मिली तहरीर

फेसबुक पर छात्राओं की फोटो डालकर भद्दे कमेंट और कक्षा में भी अश्लील हरकत के मामले में पीडि़त छात्राएं मंगलवार को महिला शिकायत समिति के सामने पेश हुईं।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 29 Jan 2019 10:17 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jan 2019 06:30 AM (IST)
अश्लील हरकत मामले में छात्राओं का बयान दर्ज, लंका पुलिस को दो पक्षों की मिली तहरीर
अश्लील हरकत मामले में छात्राओं का बयान दर्ज, लंका पुलिस को दो पक्षों की मिली तहरीर

वाराणसी, जेएनएन। फेसबुक पर छात्राओं की फोटो डालकर भद्दे कमेंट और कक्षा में भी अश्लील हरकत के मामले में पीडि़त छात्राएं मंगलवार को महिला शिकायत समिति के सामने पेश हुईं। छात्राओं ने आरोपित शिक्षक के खिलाफ समिति के सामने अपना बयान दर्ज कराया। साथ ही 16 छात्राओं ने लिखित बयान भी दिया। इससे पहले सोमवार की दोपहर छात्र-छात्राओं ने समाज शास्त्र विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डा. मनोज वर्मा पर हमला कर दिया था। उन्हें क्लास रूम से खींचकर पिटाई करने एवं जूते की माला पहनाने का भी आरोप लगा था। वहीं लंका पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। 

loksabha election banner

मालूम हो कि विभाग की ओर से प्रो. एके जोशी एवं अन्य शिक्षकों की अगुवाई में शैक्षणिक टूर गोवा गया था। डा. मनोज पर आरोप है कि टूर की फोटो को फेसबुक पर पोस्ट कर छात्राओं एवं शिक्षकों के खिलाफ अश्लील कमेंट लिखे थे। यह मामला कई दिनों से चल रहा था। इसी से आक्रोशित छात्र-छात्राएं सोमवार को डा. मनोज की कक्षा में पहुंच गए। छात्रों का आरोप कि जब इस संबंध में शिक्षक से बात की गई तो वह यह कहकर दुव्र्यवहार करने पर उतारू हो गए कि क्या तुम्हारी सगी बहन है। आरोप है कि इसके बाद छात्र-छात्राओं ने डा. मनोज के साथ मारपीट की और जूते की माला पहना दिया। यह भी आरोप है कि आरोपित शिक्षक को मारते हुए हिंदी भवन तक ले गए। हालांकि सूचना पाकर क्यूआरटी व संकाय के शिक्षकों ने पहुंचकर उन्हें छुड़ा लिया था। साथ ही छात्र-छात्राओं ने आरोपित के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर चीफ प्राक्टर कार्यालय पर प्रदर्शन किया। वहीं डा. मनोज वर्मा ने आरोप लगाया है कि विभाग के ही प्रो. एके जोशी के इशारे पर ही उनके साथ मारपीट की गई। हालांकि प्रो. जोशी ने इस आरोप को खारिज कर दिया था।

डा. मनोज ने प्रो. जोशी के साथ मारपीट करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग करते हुए लंका थाने में तहरीर दी। इस पर लंका पुलिस ने एक नामजद सहित दर्जनभर से अधिक विद्यार्थियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। लंका एसओ भारत भूषण तिवारी के अनुसार 54 छात्र-छात्राओं की तहरीर पर डा. मनोज के खिलाफ अश्लील हरकत, मारपीट, कक्षा में भी भद्दे कमेंट, अपशब्द कहने, धमकी देने के आरोप में केस दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी गई है। वहीं मंगलवार को छात्राओं ने वीडियोग्राफी के जरिए भी अपना बयान दर्ज कराया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.