वाराणसी, जेएनएन। बीते दिनों केंद्रीय मंत्री महेंद्रनाथ पांडेय के कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को नौकरी दिए जाने को लेकर दिए बयान के बाद दोनों पार्टियों में अारोप प्रत्‍यारोप का दौर शुरू हो गया है। इसी कड़ी में शनिवार को कांग्रेस के पूर्व मंत्री अजय राय ने कहा कि केंद्रीय मंत्री महेन्द्रनाथ पांडेय बड़बोले हैं। उनको पता होना चाहिए कि बनारस का हर युवा राहुल गांधी है, सभी को नौकरी दीजिये।

कहा कि उनको रोज आईना देखना चाहिए कि जो सरकार बिना पूर्ण हुए योजनाओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लोकार्पण करा रही है वह युवाओं को रोजगार क्या देगी। रोजगार होता तो आर्थिक तंगी से पूरा परिवार काशी में आत्महत्या नहीं करता। पीएम के संसदीय क्षेत्र में यह हाल है कि आर्थिक तंगी से कई परिवार काल के गाल में समा गए। पूर्व मंत्री ने पीएम नरेंद्र मोदी से मांग किया कि वह उन योजनाओं का भी हाल जानें जो लोकार्पित किया है।

पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में न तो स्वास्थ्य केंद्र चल रहा है और न ही बंदरगाह ही उपयोग में आ रहा है। अनुरोध किया कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय के एकात्मवाद में मानव सेवा सर्वोपरि है। ऐसे में वे कभी नहीं चाहते कि उनकी प्रतिमा लगाई जाए। उनकी इच्छा होती कि जनसेवा के तहत जरूरतमंदों को सस्ते दर पर भोजन देते, मगर पीएम के संसदीय क्षेत्र में आम जनता की भी उपेक्षा हो रही है। 

Posted By: Abhishek Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस