Move to Jagran APP

उद्यमियों ने उद्योगों को चलाने में आ रही समस्याओं को प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री के सामने रखा

रामनगर औद्योगिक एसोसिएशन ने गुरुवार को प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना के साथ ऑनलाइन बैठक की।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 07 May 2020 07:02 PM (IST)Updated: Thu, 07 May 2020 07:36 PM (IST)
उद्यमियों ने उद्योगों को चलाने में आ रही समस्याओं को प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री के सामने रखा
उद्यमियों ने उद्योगों को चलाने में आ रही समस्याओं को प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री के सामने रखा

वाराणसी, जेएनएन। रामनगर औद्योगिक एसोसिएशन ने गुरुवार को प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महानाके साथ ऑनलाइन बैठक की। उद्यमियों ने औद्योगिक क्षेत्र में उद्योगों को चलाने में आ रही समस्याओं को उठाया। बैठक में सरकार की ओर से दी जा सुविधाओं में कहां और किस तरह की बाधा आ रही है इसे प्रमुखता से अवगत कराया गया। लॉकडाउन अवधि में बैंक की ओर से दी जाने वाले छूट नहीं मिलने और श्रमिकों को कारखाने तक लाने के तौर-तरीकों से भी अवगत कराया गया।

loksabha election banner

आटा पर मंडी शुल्‍क कम से कम एक माह के लिए एक प्रतिशत किया जाए : अध्यक्ष देव भट्टाचार्य

एसोसिएशन के अध्यक्ष देव भट्टाचार्य ने अन्य जनपदों से श्रमिकों को चंदौली में लाने की व्यवस्था करने के लिए निवेदन किया जिस पर मंत्री ने तुरंत ग्रीन जोन जनपदों से किसी भी ग्रीन जोन जनपदों में श्रमिकों को लाने हेतु व्यवस्था सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया। लॉकडाउन के इस दौर में आटा का मंडी शुल्‍क ढाई प्रतिशत के बदले अगले तीन माह तक एक प्रतिशत किया जाना चाहिए। इसके बाद अशोक सुल्तानिया ने मंत्री से निवेदन किया कि उद्यमियों का जो भी जीएसटी सरकार के यहां जमा है उसको उद्यमियों को वापस करवा दिया जाए वसाथ में कुछ दिनों पूर्व आरबीआइ द्वारा रेपो रेट को घटा दिया गया था उसको अभी तक बैंकों द्वारा कम नहीं किया गया है। जिसको कम कराने के लिए निर्देशित करना होगा। सौरभ द्वारा लोन के अंतर्गत पिछले कई वर्षों का इंटरेस्ट सब्सिडी वापस करने हेतु एक आदेश पारित करने हेतु निवेदन किया गया जिसको इस मुसीबत के समय सरकार के पास जमा अपना ही पैसा अगर वापस मिल जाए तो उद्योग चलाने में काफी राहत हो जाएगी।

औद्योगिक क्षेत्र की सड़कों को बरसात के पूर्व निर्माण करने का मंत्री सतीश महाना ने दिया निर्देश

उद्यमी अनमोल जैन व उमंग शाह ने यूपीएसआइडीसी के सभी नियमों को जिसमें एक निश्चित समय के बाद एका थी उसमें से कम से कम तीन माह तक रियात हेतु निवेदन किया जैसे माननीय मंत्री ने बहुत अच्छा सुझाव बोल कर स्वीकार किया उद्यमी अमित गुप्ता ने औद्योगिक क्षेत्र के सड़कों को बरसात के पूर्व निर्माण कार्य पूर्ण कराने हेतु निवेदन किया जिसे माननीय मंत्री ने ऑनलाइन ही उपस्थित अधिकारी अधिशासी अभियंता चौहान व क्षेत्रीय प्रबंधक को निर्देशित किया। बैठक में उपस्थित उद्यमियों की तरफ से आए हुए समस्याओं को माननीय मंत्री ने सराहना की वह तत्काल समस्याओं पर विचार करते हुए आगे की कार्रवाई सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया। बैठक में मुख्य रूप से उद्यमियों में  अमित गुप्ता, पंकज बिजलानी, सतीश गुप्ता, जितेंद्र सिंह, कौटिल्य जायसवाल, सुरेश खंडेलवाल, अंकुश गुप्ता, विनम्र अग्रवाल, भवानी विकास, भरतीया तिवारी आदि तमाम उद्यमी शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.