Move to Jagran APP

वाराणसी नगर के आठ इलाकों में हटेगा अतिक्रमण, दीवार के पीछे होंगे 24 कूड़ा घर

नगर के आठ इलाकों से नगर निगम अतिक्रमण हटाएगा। हाई कोर्ट के आदेश पर कार्रवाई होगी। नगर निगम प्रशासन ने इन इलाकों का सर्वे कराने के साथ ही अतिक्रमण स्थलों को चिन्हित कर लिया है। फोर्स की मौजूदगी में तोड़ने की कार्रवाई शुरू की जाएगी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Fri, 22 Oct 2021 07:52 AM (IST)Updated: Fri, 22 Oct 2021 07:52 AM (IST)
वाराणसी नगर के आठ इलाकों में हटेगा अतिक्रमण, दीवार के पीछे होंगे 24 कूड़ा घर
वाराणसी नगर के आठ इलाकों में हटेगा अतिक्रमण

जागरण संवाददाता, वाराणसी। नगर के आठ इलाकों से नगर निगम अतिक्रमण हटाएगा। हाई कोर्ट के आदेश पर कार्रवाई होगी। नगर निगम प्रशासन ने इन इलाकों का सर्वे कराने के साथ ही अतिक्रमण स्थलों को चिन्हित कर लिया है। फोर्स की मौजूदगी में तोड़ने की कार्रवाई शुरू की जाएगी। इसके लिए अपर नगर आयुक्त सुमित कुमार ने सभी जोनल अधिकारियों, राजस्व अधीक्षकों से लगायत अतिक्रमण दस्ते के प्रभारी व निरीक्षकों को आदेश जारी कर दिया है। बताया जाता है कि अनिल कुमार मौर्या बनाम डीएम कौशल राज शर्मा व अन्य के खिलाफ पारित आदेश के क्रम में यह कार्रवाई की जाएगी। आदेश के क्रम में गोदौलिया, रामापुरा, लक्सा, लहुराबीर में अतिक्रमण हटाया जाएगा। इसके अलावा नदेसर से अंधरापुल, भोजूबीर चौराहे से सिंधौरा रोड, लहुराबीर से रामापुरा, डीएलडब्ल्यू से चांदपुर चौराहा, पांडेयपुर से आशापुर मार्ग, चांदपुर चौराहे के चारों ओर 100-100 मीटर के दायरे में जो भी अतिक्रमण हैं वह खाली कराएं जाएंगे।

loksabha election banner

दीवार के पीछे होंगे शहर के 24 कूड़ा घर

नगर आयुक्त प्रणय सिंह ने गुरुवार को नगर निगम के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने ने कहा कि शहर में कही भी कूड़ा नहीं दिखना चाहिए। कूड़ाघरों के बाहर भी कूड़ा दिखा तो खैर नहीं। दीपावली पर पूरे शहर की साफ-सफाई कर दी जाए। नगर आयुक्त ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा.एनपी सिंह को 15वें वित्त की बजट से इन कूड़ाघरों को अपग्रेड करने को कहा।

महापौर मृदुला जायसवाल की मौजूदगी में हुई इस बैठक में तय हुआ कि शहरी क्षेत्र में बने 24 कूड़ाघरों में प्लेटफार्म बनेंगे। रोड किनारे दिवार बनाकर कूड़ाघरों को ढकने के साथ ही पूरी तरह से यांत्रिकी आधारित की जाएगी ताकि राह से गुजरने वाले लोगों को परेशानी व बदबू से असहज न होना पड़े। बैठक में अपर नगर आयुक्त दुष्यंत कुमार मौर्या, सुमित कुमार, चीफ इंजीनियर मोईनुद्दीन, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा.एनपी सिंह, लेखाधिकारी मनोज त्रिपाठी, एक्सीएन अजय कुमार आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.