Move to Jagran APP

प्रवासी भारतीय दिवस : प्रवासियों का काशी में मान, छूट संग मिलेगी हवाई 'उड़ान'

वाराणसी में प्रवासी भारतीय दिवस आयोजन के लिए पंजीकृत प्रवासी भारतीयों के लिए जेट और एयर इंडिया की ओर से एक जनवरी से 31 जनवरी तक विशेष छूट घोषित की गई है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Fri, 28 Dec 2018 09:22 PM (IST)Updated: Sat, 29 Dec 2018 07:05 AM (IST)
प्रवासी भारतीय दिवस : प्रवासियों का काशी में मान, छूट संग मिलेगी हवाई 'उड़ान'
प्रवासी भारतीय दिवस : प्रवासियों का काशी में मान, छूट संग मिलेगी हवाई 'उड़ान'

वाराणसी [अभिषेक शर्मा] । प्रवासी भारतीय दिवस के लिए अब सरकारी पहल जमीन पर ही नहीं बल्कि हवाई भी दिखने लगी है। दरअसल यह पहल हवाई यात्रा की है। प्रवासी भारतीय दिवस आयोजन के लिए पंजीकृत प्रवासी भारतीयों के लिए जेट और एयर इंडिया की ओर से एक जनवरी से 31 जनवरी तक विशेष छूट घोषित की गई है। जिसमें प्रवासी देश ही नहीं विदेशी दौरों में भी माह भर दस से पंद्रह फीसद तक की छूट हासिल कर सकते हैं। प्रवासी भारतीय दिवस के आयोजन में शामिल होने आ रहा कोई भी अधिकृत व्यक्ति जेट या एयर इंडिया में पूरे माह छूट के साथ यात्रा कर सकता है। दोनों ही विमान कंपनियों के संबंधित लिंक पीबीडी की वेबसाइट पर उपलब्ध है। जहां से कोई भी आयोजन में पंजीकृत व्यक्ति ऑनलाइन टिकट पूरे माह भर कर सकता है। इसके लिए घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों ही उड़ान सेवाएं वाराणसी से आने और जाने के लिए छूट संग उपलब्ध हैं। 

loksabha election banner

आफर सीमित समय तक : जेट एयरवेज जहां एक जनवरी से 31 जनवरी तक वाराणसी रूट के लिए प्रोमोकोड के साथ प्रवासियों को आफर दे रहा है वहीं एयर इंडिया 15 जनवरी से 30 जनवरी तक ही यह सेवाएं प्रवासियों को मुहैया करा रही है। इसकी तमाम सेवा शर्तें आनलाइन दोनों ही कंपनियों की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। 

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में छूट : अबू धाबी, एम्सटरडैम, बहरीन, बैंकाक, दोहा, दुबई, हांगकांग, जेद्दा, कुवैत, लंदन, मैनचेस्टर, मस्कट, रियाद, शारजाह, सिंगापुर और टोरंटो से इंडिया तक की उड़ान पर जेट की ओर से छूट है। वहीं एयर इंडिया की ओर से भी यात्रियों को प्रोमोकोड के जरिए यात्रा में छूट दी जा रही है। 

सीटें भरने की कगार पर : प्रमुख शहरों से वाराणसी तक की उड़ानें हालांकि लगभग भरने की कगार पर हैं। प्रमुख समय पर आने वाले विमानों में सीटें अब उपलब्ध नहीं हैं तो कुछ में मामूली सीटें ही बची हुई हैं। लिहाजा प्रवासी भारतीय सम्मेलन में प्रमुख दिवसों पर विमानों के किराए में छूट भले ही दी जा रही हो मगर अवसर सीमित भी हैं। हालांकि काशी घूमने के लिए आने वालों के लिए जनवरी माह काफी सस्‍ता भी पड़ेगा। क्‍योंकि अन्‍य दिवसों में मिलने वाले छूट से प्रवासियों को काफी सहूलियत भी मिलेगी। खासकर वह लोग अधिक लाभ ले सकते हैं जो हवाई यात्रा को प्राथमिकता देते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.