Move to Jagran APP

आध्यात्मिक नगरी वाराणसी को गुलाबी शहर जयपुर से सीधी उड़ान

जयपुर से वाराणसी को सीधे जोडऩे के लिए स्पाइसजेट ने सीधी उड़ान सेवा शुरू की। इससे पर्यटक अध्यात्मिक नगरी के साथ जयपुर का भी आनंद ले सकेंगे।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sun, 29 Oct 2017 09:19 PM (IST)Updated: Sun, 29 Oct 2017 09:19 PM (IST)
आध्यात्मिक नगरी वाराणसी को गुलाबी शहर जयपुर से सीधी उड़ान
आध्यात्मिक नगरी वाराणसी को गुलाबी शहर जयपुर से सीधी उड़ान

वाराणसी (जेएनएन)। आध्यात्मिक नगरी को गुलाबी शहर जयपुर से सीधे जोडऩे के लिए स्पाइसजेट एयरलाइंस ने रविवार से सीधी उड़ान सेवा शुरू की। इससे पर्यटक अध्यात्मिक नगरी के साथ जयपुर का भी आनंद ले सकेंगे। पहले दिन जयपुर से लालबहादुर शस्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचा विमान फुल था। यही हाल जाने के दौरान भी रहा। यह विमान रोज जयपुर से सुबह 6.25 बजे उड़ान भरेगा जो 8.15 पर वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचेगा। यही विमान वाराणसी से 8.35 बजे जयपुर के लिए उड़ान भरेगा जो 10.35 बजे पहुंचेगा। पर्यटकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए विभिन्न कंपनियों ने नए सेक्टर में उड़ान सेवाएं शुरू कर दी है। पिछले दिनों विस्तारा एयरलाइंस ने वाराणसी से दिल्ली के लिए उड़ान सेवा प्रारंभ की थी। वाराणसी से जयपुर के लिए अब तक सीधे कोई भी उड़ान सेवा नहीं थी। लोग मुंबई और दिल्ली से होकर जाते थे, ऐसे में यात्रियों का अधिक पैसा लगने के साथ समय बर्बाद होता था। पर्यटकों की बढ़ती संख्या और मांग को देखते हुए स्पाइसजेट एयरलाइंस ने 78 सीट की विमान सेवा शुरू की है। एयरलाइंस प्रबंधन का मानना है कि सर्दी के मौसम में काफी संख्या में पर्यटक वाराणसी से जयपुर, जैसलमेर, कोटा सहित अन्य पर्यटक स्थलों पर भ्रमण करने के लिए जाते हैं। स्पाइसजेट के सेल्स मैनेजर राहुल सिंह ने बताया कि वाराणसी- जयपुर सेक्टर में यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए उड़ान सेवा शुरू की गई है। 

prime article banner

बाबतपुर से घरेलू उड़ानें 

दिल्ली से वाराणसी-10 

मुंबई से वाराणसी-4 

गया से वाराणसी-2 

हैदराबाद से वाराणसी-2 

खजुराहो से वाराणसी-1 

बेंगलुरु से वाराणसी-1 

कोलकाता से वाराणसी-1 

जयपुर से वाराणसी-1 

वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट से एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान रोज वाराणसी से शारजाह के लिए तथा थाई स्माइल की विमान सेवा वाराणसी से बैंकाक के लिए रोज, एयर इंडिया का विमान सप्ताह में दो दिन कोलंबो के लिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.