Move to Jagran APP

डिजिटल ठग : सुनियोजित ढंग से करते थे जालसाजी, सरगना सहित पाच अरेस्ट

वाराणसी : एसपी ग्रामीण अमित कुमार के नेतृत्व में चलाए जा रहे अपराधियों की धरपकड़ के क्रम पांच जालसाजों को गिरफ्तार किया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Jun 2018 06:10 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jun 2018 06:10 PM (IST)
डिजिटल ठग : सुनियोजित ढंग से करते थे जालसाजी, सरगना सहित पाच अरेस्ट
डिजिटल ठग : सुनियोजित ढंग से करते थे जालसाजी, सरगना सहित पाच अरेस्ट

वाराणसी : एसपी ग्रामीण अमित कुमार के नेतृत्व में चलाए जा रहे अपराधियों की धरपकड़ के सिलसिले में मंगलवार की देर रात लोहता पुलिस और क्राइम ब्राच की टीम को उस वक्त सफलता मिली जब जालसाजों का एक गिरोह उनके चंगुल में फंसा। गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर पुलिस ने एलईडी टीवी, कंप्यूटर, सीपीयू, कीबोर्ड, दो बाइक, फर्जी प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना का प्रपत्र, मोबाइल सहित 16 सौ रुपये बरामद किए।

loksabha election banner

एसपी ग्रामीण अमित कुमार ने पुलिस लाइन स्थित संगोष्ठी सदन में प्रेस वार्ता कर बताया कि लोहता पुलिस को मुखबिर के द्वारा सूचना मिली कि रोहनिया और लोहता थाने का शातिर अवधेश मिश्रा उर्फ रिंकू मिश्रा अपने घर आने वाला है। सूचना के आधार पर पुलिस ने क्राइम ब्राच की टीम को साथ में लेकर मुखबिर के बताए हुए स्थान पर चारों तरफ से घेराबंदी की। जब रिंकू मिश्रा अपने घर पहुंचा तो पुलिस टीम को देख मोटरसाइकिल मोड़ कर भागने लगा, लेकिन पुलिस ने पीछा कर उसे पिसौर पुल के पास से गिरफ्तार कर लिया। रिंकू से पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने उसके गिरोह के शैलेश कुमार उर्फ गुड्डू उपाध्याय, निवासी हैबतपुर (लोहता), रोहित त्रिपाठी उर्फ दीपू, नीलम पांडेय और किरण जायसवाल निवासी चंद्रावती (चौबेपुर) को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में सभी ने बताया कि वह तरह-तरह के सरकारी दस्तावेज तैयार करने का काम करते थे। इसके एवज में उन्हें मोटी रकम भी मिलती थी। इस काम के लिए अवधेश मिश्रा उर्फ रिंकू ने अपने घर के पास एक कंप्यूटर इंस्टिट्यूट खोल रखा था। जालसाजी के पैसे से इंस्टिट्यूट में कंप्यूटर, एलईडी टीवी समेत अन्य सामान लगाए गए थे। कंप्यूटर में जालसाजी से संबंधित सारे दस्तावेजों को सुरक्षित रखा जाता था।

कंप्यूटर इंस्टिट्यूट का संचालन रवि श्रीवास्तव नामक व्यक्ति करता है। ताकि किसी को शक ना हो सके। एसपी ग्रामीण अमित कुमार ने बताया कि गैंग के सरगना अवधेश मिश्रा उर्फ रिंकू के ऊपर लोहता थाने में जालसाजी, 7 सीएलए, मिनी गुंडा एक्ट सहित रोहनिया और चंदौली जिले में कुल दस मुकदमें कायम हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.