वाराणसी, जेएनएन। सभी अपार्टमेंट में अब फ्लैट मालिकों का बिजली कनेक्शन अलग-अलग होगा। उत्तर प्रदेश विद्युत नियामक आयोग ने इसको लेकर सख्त निर्देश दिया है। हालांकि इसमें आरडब्ल्यूए (रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन) रोड़ा बन रहा है। इस मामले में पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने सीधे 233 आरडब्ल्यूए को नोटिस जारी किया है। 

क्षेत्र के सभी जेई को अपार्टमेंट में कैंप लगाने एवं फ्लैट मालिकों को इसकी उपयोगिता बताने के लिए कहा गया है ताकि सिंगल प्वाइंट कनेक्शन को मल्टी प्वाइंट कनेक्शन में बदला जा सके। इसमें भी एक और बाधा है कि उक्त अपार्टमेंट में कम से कम 51 प्रतिशत फ्लैट मालिकों की स्वीकृति चाहिए। नगरीय विद्युत वितरण मंडल प्रथम के अधीक्षण अभियंता विजय पाल ने बताया कि मल्टी प्वाइंट कनेक्शन नियम लागू होने के बाद सोसाइटी का एक अलग कनेक्शन होगा। इसमें पानी, भवन की बाहरी लाइट सहित अन्य जरूरी कार्य होंगे। इसके बाद सभी फ्लैट को अलग-अलग कनेक्शन दिया जाएगा। बताया कि नोटिस जारी होने के बाद 233 में से 57 लोगों ने मल्टी प्वाइंट कनेक्शन के लिए सहमति जता दी है। इसमें से 36 अपार्टमेंट को बदल दिया गया है। वहीं 23 में कार्य प्रगति पर है। बताया कि फ्लैग मालिक अलग से कनेक्शन लेकर शोषण से बच सकते हैं। 

आज गंजारी क्षेत्र में चार घंटे बाधित रहेगी आपूर्ति

33/11 केवी विद्युत उपकेंद्र गंगापुर से जुड़ा भूमिगत केबल क्षतिग्रस्त हो हो गया है। इसके लिए ग्राम वीरभानपुर ग्राम के पास भूमिगत केबल का मरम्मत किया जाएगा। इसके कारण 33 केवी राजातालाब के गंजारी फीडर से जुड़े क्षेत्रों की आपूर्ति आठ दिसंबर को सुबह 11 से तीन बजे तक बाधित रहेगी। 

Posted By: Abhishek Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस