Move to Jagran APP

विश्वनाथ मंदिर की सुरक्षा से हो रहा खिलवाड़ ; हाई पावर कमेटी संग डीजी सुरक्षा की बैठक, एसपी सुरक्षा को चेतावनी

विश्वनाथ मंदिर व ज्ञानवापी की सुरक्षा का जायजा लेने सोमवार को डीजी सुरक्षा विजय कुमार पहुंचे। उन्‍होंने सुरक्षा संबंधी पक्षों काे परखा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 05:08 PM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 08:09 PM (IST)
विश्वनाथ मंदिर की सुरक्षा से हो रहा खिलवाड़ ; हाई पावर कमेटी संग डीजी सुरक्षा की बैठक, एसपी सुरक्षा को चेतावनी
विश्वनाथ मंदिर की सुरक्षा से हो रहा खिलवाड़ ; हाई पावर कमेटी संग डीजी सुरक्षा की बैठक, एसपी सुरक्षा को चेतावनी

वाराणसी, जेएनएन। काशी विश्वनाथ मंदिर की सुरक्षा से इन दिनों खिलवाड़ हो रहा। हाई पावर कमेटी के निरीक्षण और बैठक में यह बात सामने आने पर डीजी सुरक्षा दीपेश जुनेजा ने एसपी सुरक्षा को चेतावनी दी है। डीजी ने चेताया कि विश्वनाथ धाम कारिडोर के निर्माण के दौरान लोगों की आवाजाही पर पैनी नजर रखी जाए। इस ओर आने-जाने वालों की सूची बना ली जाए। उनकी नियमित जांच-पड़ताल कराई जाए। राम मंदिर की सुनवाई के मद्देनजर सुरक्षा के प्रबंध और चुस्त करें। किसी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

loksabha election banner

काशी विश्वनाथ मंदिर, अयोध्या व मथुरा के मंदिरों की सुरक्षा-व्यवस्था को गठित हाई पावर कमेटी की बैठक सोमवार को डीजी सुरक्षा दीपेश जुनेजा की अध्यक्षता में वाराणसी में हुई। दीपेश जुनेजा बैठक से पूर्व एडीजी जोन बृजभूषण शर्मा, आइजी जोन विजय सिंह मीना समेत अन्य अधिकारियों के साथ काशी विश्वनाथ पहुंचे और निरीक्षण किया।

लापरवाही ठीक नहीं

डीजी सुरक्षा ने कमिश्नरी के अनुश्रवण कक्ष में हाई पावर कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक की। एसपी सुरक्षा की ओर से मॉक ड्रिल को लेकर दी गई रिपोर्ट पर सवाल उठाते हुए डीजी सुरक्षा ने कहा कि मॉक ड्रिल को लेकर जिस तरह से हाल के महीनों में लापरवाही बरती गई है, यह ठीक बात नहीं। यह निर्धारित समय में हो जानी चाहिए।

निर्माण कार्य के चलते रेड जोन में सरस्वती फाटक, शनिदेव चैनल समेत अन्य द्वार पर लगे हाईड्रोलिक गेट के खराब होने की जानकारी पर डीजी सुरक्षा ने एसपी सुरक्षा को निर्देश दिया कि सुरक्षा के प्रबंध और कड़े करने की जरूरत है। सोमवार और अन्य महत्वपूर्ण दिवस पर सुरक्षा-व्यवस्था में किसी तरह की ढील बर्दाश्त नहीं होगी।

बैठक में एडीजी आइबी एनके मिश्रा, डीआइजी आइबी श्रीमती पारुल गुप्ता, एडीजी जोन बृजभूषण शर्मा, कमिश्नर दीपक अग्रवाल, आइजी विजय सिंह मीना, एसएसपी आनंद कुलकर्णी समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.