वाराणसी, जेएनएन। वाराणसी में अपने एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे यूपी डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने बाबा काशी विश्वनाथ मंदिर में किया दर्शन - पूजन किया। मंदिर के बाहर निकलते ही मीडिया से बात करते हुए दिनेश शर्मा ने सबसे पश्चिम के जिलों में हो रहे पलायन पर सरकार का बचाव करते हुए कानून व्यवस्था को ठीक बताया। प्रियंका गांधी के सोनभद्र जाने को लेकर राजनैतिक लाभ तलासने का आरोप लगाया। दिनेश शर्मा ने आजम खान के ऊपर हुए मुकदमे और टीएमसी के पर तंज कसा वहीं राहुल गांधी के द्वारा प्रियंका के सोनभद्र प्रकरण में जाने से रोकने पर कांग्रेस में जोश भरने के बयान को राहुल गांधी की भूल बताई। 

वाराणसी पहुंचे उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने पश्चिम के जिलों से हो रहे पलायन के सवाल पर कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था बना रहे इसके लिए सरकार जीरो टॉलरेंस पर कार्य कर रही है। पश्चिम में कई अपराधियों से मुठभेड़ हुआ जिसमें कई बड़े अपराधी मारे भी गए हैं। आजम खान पर तीन मुकदमे और दर्ज होने पर दिनेश शर्मा ने कहा कि किसी व्यक्ति के पास 4 - 4 सौ करोड़ की संपत्ति निकले तो उसमें व्यक्ति का दोष है कि उसने इतनी बड़ी संपत्ति को बनाया है। इसमें सरकार का कोई दोष नहीं है। प्रियंका गांधी के बाद सोनभद्र में अखिलेश यादव के पहुंचने की बात सामने आने पर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि सोनभद्र में कोई आए और जाए इससे कोई फर्क नही लेकिन सरकार का काम है कानून व्यवस्था बना रहे। तनाव के समय वहां जाना और उस समय कोई असुरक्षित न रहे यह सरकार का काम है। राजनैतिक लोग दुर्भाग्यपूर्ण घटना में भी राजनीतिक लाभ तलाश कर रहे हैं। जनता के द्वारा लोकसभा चुनाव में नकारे जाने के बाद भी लोगों ने सबक नहीं लिया है। राजनैतिक लाभ के लिए वह समाज के विग्रह के लिए किसी प्रकार से तैयार रहते हैं । 

सोनभद्र जाने को लेकर प्रियंका गांधी को रोकने के प्रकरण के बाद राहुल गांधी के द्वारा कांग्रेस पार्टी में एक नए जोश की बात कहे जाने पर डिप्टी सीएम ने कहा कि राहुल गांधी दुर्घटना में और दुर्भाग्यपूर्ण घटना में भी जोश की तलाश कर रहे हैं तो यह उनकी भूल है। वहीं टीएमसी के द्वारा अपने कार्यकर्ताओं की मौत पर शहीद दिवस मनाए जाने पर बीजेपी के विरोध पर दिनेश शर्मा ने कहा कि टीएमसी अपने राजनैतिक यात्रा के अंतिम पड़ाव पर है यह उनका अंतिम दौर है , उनका नाम निकल रहा है जल्दी ही उनका दीपक बुझ जाएगा ।

उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि हायर एजुकेशन पर पूर्वांचल में चुनौती समसामयिक विषय है। पूरे प्रदेश की उच्च शिक्षा की चुनौती समान है। इस पिछड़ेपन को दूर करने के लिए आजमगढ़ में विश्वविद्यालय खोलने जा रहे हैं। उच्च शिक्षा के क्षेत्र में संभावनाओं को तलाशने की जरूरत है। पूर्वांचल में प्रतिभा की कमी नहीं है। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे बनने के बाद यहां विकास होगा। इसके पहले रोजगार से जोड़ने के लिए पाठ्यक्रम में परिवर्तन किया गया है। शिक्षा के व्यवसायीकरण को रोका गया है। आज प्रयागराज बोर्ड का अन्य बोर्ड नकल कर रहे हैं। एनसीईआरटी के पाठ्यक्रम को बदल दिया, यहां देश में सबसे सस्ती पुस्तकें बिक रही हैं। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले परीक्षा से पहले एक एक परीक्षा केंद्र 20 से 25 लाख रुपये में बेचे जाते थे। लगाम लगाने के लिए सभी परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी कैमरा, वॉइस रिकॉर्डिंग के साथ लगवाया गया। उन्हीं केंद्रों को परीक्षा केंद्र बनाए गए जहां शौचालय, सीसी कैमरा व बेहतर व्यवस्था थी। नकल रोकने के लिए यह उपयोग किया।

भाजपा संगठन से लोगों को जोडऩे के लिए चलाए जा रहे सदस्यता अभियान को गति प्रदान करने के लिए उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने रविवार को सुन्दरपुर स्थित बूथ नंबर 130 पर अभिनेश सिंह द्वारा सदस्यता कैम्प का शुभारंभ किया। साथ ही पौधारोपण कर सभी को हरियाली के प्रति जागरूक किया।
 

Posted By: Abhishek Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस