Move to Jagran APP

सीमा शुल्क ने वाराणसी एयरपोर्ट पर पकड़ा तस्करी का डेढ़ किलो सोना, दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ

सीमा शुल्क के अधिकारियों ने सोमवार को बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शक के आधार पर दुबई से वाराणसी आई फ्लाइट से दो तस्करों को डेढ़ किलो सोना के साथ पकड़ा। अधिकारी दोनों से पूछताछ कर रहे हैं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 29 Dec 2020 10:37 PM (IST)Updated: Wed, 30 Dec 2020 08:14 AM (IST)
सीमा शुल्क ने वाराणसी एयरपोर्ट पर पकड़ा तस्करी का डेढ़ किलो सोना, दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ
अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शक के आधार पर दुबई से वाराणसी आई फ्लाइट से दो तस्करों को पकड़ा।

वाराणसी, जेएनएन। सीमा शुल्क के अधिकारियों ने सोमवार को बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शक के आधार पर दुबई से वाराणसी आई फ्लाइट से दो तस्करों को डेढ़ किलो सोना के साथ पकड़ा। अधिकारी दोनों से पूछताछ कर रहे हैं। सीमा शुल्क अधिकारी रितेश के मुताबिक मुरादाबाद के नजाकत व दरभंगा, बिहार के मोहम्मद कलीम के सामान की गहन जांच की। इस दौरान पाया की दोनों ने अपने - अपने ट्राली बैग के बेस में सोने की एक पतली परत कार्बन पेपर के निचे छुपा रखी थी। इसके इलावा छाते के अंदर एवं कई अन्य सामान को पैक करने में इस्तेमाल किए गए गत्तों के बीच में भी सोने की परत बरामद हुई। सोने को सुरक्षित रखने के लिए कार्बन पेपर का इस्तेमाल इसलिए किया गया था ताकि सोना एक्सरे में न देखा जा सके। इस तरह से सोने को छुपाने के लिए नया शातिर तरीका तस्करो द्वारा अपनाया गया था। कुल डेढ़ किलो सोना बरामद हुआ जिसका मूल्य लगभग 76 लाख आंका गया। आगे की कार्रवाई और दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है। एयरपोर्ट पर इतनी बड़ी मात्रा में सोना कोरोना काल में पहली बार बरामद हुआ है।

loksabha election banner

एयरलाइंस ने13 यात्रियों को यात्रा से रोका गया, ठंड में ठिठुरते रहे यात्री

वाराणसी एयरपोर्ट पर मंगलवार को दोपहर में चेन्नई जाने के लिए पहुंचे चंदौली के रहने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। यात्रियों का आरोप था कि एयरलाइंस के अधिकारियों द्वारा उनको जबरन रोक दिया गया, हालांकि एयरलाइंस से जुड़े लोगों ने कहा कि यात्री विलंब से एयरपोर्ट पर आये थे।

जानकारी अनुसार चंदौली निवासी रिंकू ने बताया कि वे और उनके साथ के लोग चेन्नई में मजदूरी करके परिवार चलाते थे। वैश्विक महामारी कोरोना के चलते लाक डाउन लगने के बाद सभी लोग घर लौट आये थे। मंगलवार को दोपहर में निजी विमानन कंपनी के विमान से रिंकू के साथ ही कुल 13 लोगों को वाराणसी से चेन्नई जाना था। लोगों ने बताया कि सभी लोग दोपहर 12 बजे एयरपोर्ट पर पहुंच गए थे। एयरपोर्ट टर्मिनल भवन में प्रवेश करने के बाद एयरलाइंस कर्मियों द्वारा उनको यह कहते हुए बाहर निकाल दिया गया कि आपलोग देरी से पहुंचे हैं। उन लोगों ने यह भी बताया कि विमानन कंपनी द्वारा यह कहा गया है कि कुछ अतिरिक्त चार्ज लेकर सभी लोगों को बुधवार को जाने वाले विमान से भेजा जाएगा। उसके बाद सभी यात्री टर्मिनल भवन के बाहर पोर्टिको क्षेत्र में ही रुक गए और रात तक एयरपोर्ट परिसर में ही बैठे और टहलते रहे लेकिन कोई सुधि लेने वाला नहीं था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.