Move to Jagran APP

रिहंद जलाशय से गांव में घुसा मगरमच्छ, पुलिस और वन कर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से दबोचा

म्योरपुर थाना क्षेत्र के किरवानी गांव में रविवार की सुबह उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब रिहंद जलाशय से एक मगरमच्छ गांव में जा पहुंचा। इससे गांव के लोगों में भय बन गया। घटना की सूचना पुलिस के साथ ही वन विभाग के कर्मियों को दी गई।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 27 Sep 2020 06:28 PM (IST)Updated: Sun, 27 Sep 2020 06:28 PM (IST)
रिहंद जलाशय से गांव में घुसा मगरमच्छ, पुलिस और वन कर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से दबोचा
रविवार की सुबह उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब रिहंद जलाशय से एक मगरमच्छ गांव में जा पहुंचा।

सोनभद्र, जेएनएन। म्योरपुर थाना क्षेत्र के किरवानी गांव में रविवार की सुबह उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब रिहंद जलाशय से एक मगरमच्छ गांव में जा पहुंचा। इससे गांव के लोगों में भय बन गया। घटना की सूचना पुलिस के साथ ही वन विभाग के कर्मियों को दी गई। वन कर्मियों ने मगरमच्छ को बल्ली से दबाने के उसे रस्सी से बांधा और फिर रिहंद जलाशय में छोड़ दिया।

loksabha election banner

म्योरपुर के किरवानी गांव में एक खेत में रविवार की सबह नौ बजे मगरमच्छ देखे जाने के बाद ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई। ग्रामीणों का कहना था कि झाडिय़ों से निकलने के दौरान मगरमच्छ को कुछ लोगों ने देख लिया नहीं तो वह हमला भी कर सकता था। इधर मगरमच्छ के गांव में आने की सूचना जंगल में लगी आग की चरह पूरे क्षेत्र में फैल गई और उसकी एक झलक पाने के लिए उस खेत के आसपास तमाम लोगों की भीड़ लग गई। ग्रामीणों ने मगरमच्छ के आने की सूचना स्थानीय पुलिस के साथ ही वन विभाग कर्मियों को भी दी। जानकारी मिलते ही वन विभाग के कर्मचारियों की टीम कुछ ही देर में किरवानी गांव पहुंच गई। टीम में शामिल वन दरोगा विजेंद्र, वन रक्षक सर्वेश व साजिद ने ग्रामीणों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को पकडऩे में कामयाब रहे।

वन दरोगा विजेंद्र ने बताया कि किरवानी गांव से रिहंद जलाशय की दूरी काफी कम है। रिहंद जलाशय से ही मगरमच्छ गांव में आया है। मगरमच्छ की लंबाई सात फीट बताई गई है। बल्ली व बांस से दबाने के बाद वन कर्मियों ने उसे रस्सी से बांधने के बाद मगरमच्छ को रिहंज जलाशय में ही छोड़ दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.