Move to Jagran APP

गाजीपुर में अनुसूचित जाति व राजपूतों में बवाल के बाद बढ़ी सुरक्षा

गाजीपुर में मंगलवार देर रात विवाद के बाद पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jun 2018 01:53 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jun 2018 01:53 PM (IST)
गाजीपुर में अनुसूचित जाति व राजपूतों में बवाल के बाद बढ़ी सुरक्षा
गाजीपुर में अनुसूचित जाति व राजपूतों में बवाल के बाद बढ़ी सुरक्षा

गाजीपुर : नवली बाजार में मंगलवार की देर शाम मोबाइल रिचार्ज को लेकर हुई तू-तू-मैं-मैं बवाल का कारण बन गया। इसे लेकर अनुसूचित जाति व राजपूत न सिर्फ आमने-सामने हो गए बल्कि दोनों तरफ से जमकर लाठियां भी चलीं और पथराव भी हुआ। मौके पर पुलिस पहुंची तो शांति व्यवस्था बनाने के दौरान सिपाही सहित 10 लोग घायल हो गए। उपद्रवियों ने पुलिस का वाहन भी क्षतिग्रस्त कर दिया। मौके की नजाकत को भांपते हुए बड़ी संख्या में फोर्स तैनात कर दी गई है। भाजपा मंडल अध्यक्ष लल्लन ¨सह सहित करीब दर्जन भर लोगों को सुरक्षा कारणों से हिरासत में लिया गया है।

loksabha election banner

बताया जाता है कि नवली चट्टी पर मन्नू नामक अनुसूचित जाति के युवक ने मोबाइल रिचार्ज की दुकान खोल रखी है। ग्राम प्रधान विमला ¨सह के पुत्र मोबाइल रिचार्ज के लिए गए थे। इसी दौरान किसी बात को लेकर दोनों में विवाद हो गया। विवाद बढ़ा तो एक दूसरे को देख लेने की धमकी दी। लौटने पर उसने अपने पिता लालबहादुर ¨सह से इस बात का जिक्र किया। लालबहादुर ¨सह ने किसी से मन्नू को सड़क पर इंटर कालेज के पास चट्टी स्थित अपने कटरे पर बुलवा लिया। इधर अनुसूचित जाति की बस्ती के लोग इस बात से आक्रोशित हो गए कि लालबहादुर ¨सह ने मन्नू को बंधक बना लिया है। देखते ही देखते बड़ी संख्या में लोग लाठी-डंडे लेकर मौके की ओर चल पड़े। इधर जानकारी होते ही राजपूत बस्ती के लोग भी लाठी-डंडा लेकर आ गए। दोनों ओर से लोग अपनी-अपनी सीमा से गाली-गलौज व पथराव करने लगे। इस दौरान किसी ने पुलिस को फोन कर सूचना दी। पुलिस के पहुंचने पर एक पक्ष ने पथराव कर पुलिस का भी वाहन तोड़ दिया। पथराव में राजेश सरोज नामक सिपाही घायल हो गया। उसके हाथ व पैर में चोट लगी है। इतना ही नहीं इस दौरान हवाई फाय¨रग भी की गई।

उधर, इस मामले से रेवतीपुर पुलिस ने आला अधिकारियों को अवगत कराया। रात में कई थानों की फोर्स शांति व्यवस्था बहाल करने के लिए भेज दी गई। दूसरे दिन बुधवार की सुबह पुलिस अक्षीक्षक सोमेन बर्मा ने मौके का मुआयना किया। इस दौरान भाजपा के मंडल अध्यक्ष, लालबहादुर ¨सह सहित दोनों पक्षों से करीब दर्जन भर लोग हिरासत में ले लिए गए। फिलहाल किसी तरफ से तहरीर पुलिस को नहीं मिली है। कार्रवाई की आशंका में दोनों तरफ के लोग घर छोड़कर फरार हैं। एहतियान पुलिस ने गांव में फ्लैग मार्च भी किया। पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा ने कहा कि इस मामले की पड़ताल की जा रही है। दोषियों को कतई बख्शा नहीं जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.