भारी सुरक्षा के बीच हुई जुमे की नमाज

-हर तरफ बनी रही शांति, दालमंडी समेत अन्य बाजार रहे सामान्य

-प्रशासन ने ज्ञानवापी परिसर में किया वजू करने का इंतजाम

-संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस व आरएएफ करती रही गश्त

जागरण संवाददाता, वाराणसी : भारी सुरक्षा के बीच जुमे की नमाज शांतिपूर्ण ढंग से हुई। तय समय पर नमाजी ज्ञानवापी समेत अन्य मस्जिदों में पहुंचे। इस दौरान संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस लगातार गश्त करती रही। पुलिस के साथ पीएसी व आरएएफ के जवान भी मौजूद रहे।

ज्ञानवापी मस्जिद में नमाज के लिए दोपहर 12 बजे से ही नमाजियों के आने का सिलसिला शुरू हो गया था। ज्यादातर नमाजी घर से वजू करके आए थे। प्रशासन की तरफ से परिसर में भी वजू करने का इंतजाम किया गया था। दोपहर एक बजे मुफ्ती ए शहर अब्दुल बातिन नोमानी भी ज्ञानवापी पहुंचे। सभी को गेट संख्या चार से प्रवेश दिया जाता रहा। इस दौरान बाबा विश्वनाथ का दर्शन करने जाने वालों को अन्य गेट से प्रवेश दिया जा रहा था। हर बार की तरह नमाजियों की मदद के लिए अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद के सदस्य सक्रिय रहे। दोपहर दो बजे नमाज खत्म होने के बाद सभी नमाजी बाहर आने लगे। अंजुमन के सदस्य उन्हें वहां भीड़ लगाने से मना कर रहे थे।

इस दौरान पुलिस के आला अधिकारी एडिशनल पुलिस कमिश्नर सुभाष चंद्र दुबे, डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम मदनपुरा, दालमंडी, हड़हासराय, नई सड़क, बेनियाबाग क्षेत्रों में गश्त करते रहे। बजरडीहा, रेवड़ी तालाब, मंडुआडीह, लोहता, पीलीकोठी, सारनाथ समेत अन्य क्षेत्रों में पुलिस गश्त करती रही। जिले की शांति व्यवस्था बनाए रखने को पुलिस क्षेत्र के संभ्रांत लोगों के संपर्क में रही। इसके अलावा लगातार सोशल मीडिया पर भी निगरानी होती रही।

Edited By: Jagran