Move to Jagran APP

वाराणसी में नकली उत्‍पादों का धंधा : असली रैपर में नकली माल के साथ जालसाज धराया

शनिवार रात भरत नगर कॉलोनी के एक मकान में छापा मारकर ब्रांडेड कंपनी के रैपर में नकली नमक और डिटरजेंट पाउडर बेचने के अवैध धंधे का भंडाफोड़ किया।

By Edited By: Published: Sun, 16 Jun 2019 01:27 AM (IST)Updated: Sun, 16 Jun 2019 03:58 PM (IST)
वाराणसी में नकली उत्‍पादों का धंधा : असली रैपर में नकली माल के साथ जालसाज धराया
वाराणसी में नकली उत्‍पादों का धंधा : असली रैपर में नकली माल के साथ जालसाज धराया

वाराणसी, जेएनएन। पुलिस और खाद्य विभाग की टीम ने शनिवार रात भरत नगर कॉलोनी के एक मकान में छापा मारकर ब्रांडेड कंपनी के रैपर में नकली नमक और डिटरजेंट पाउडर बेचने के अवैध धंधे का भंडाफोड़ किया। सारा माल सीजकर जालसाज को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस को सूचना मिली कि भरत नगर कॉलोनी में पिंटू सेठ के मकान में नकली सामान तैयार कर बेचा जाता है। सूचना पर एसीएम तृतीय और सीओ चेतगंज ने जैतपुरा पुलिस के साथ छापा मारा। वहां एक कमरे में टाटा नमक, व्हील, घड़ी ब्रांड के डिटरजेंट पाउडर के हजारों खाली पैकेट मिले।

loksabha election banner

पिंटू सेठ के मकान को चेतगंज तेलियाना मुहल्ले के विकास केसरी ने दो महीने पहले किराये पर लिया था। वह ब्रांडेड कंपनियों के रैपर में नकली पाउडर और नमक भरकर बनारस के अलावा भदोही, जौनपुर, मीरजापुर में भी दुकानों में सप्लाई कर रहा था। पता चला कि रोज दो-तीन गाड़ियों में माल जाता था। खाद्य अधिकारी संजीव सिंह ने बताया कि कारखाने में तैयार नमक मिलावटी है। विभिन्न ब्राड के 50 किलो की बोरी के सस्ते नमक खरीद कर उन्हें टाटा नमक की पैकिंग में तैयार किया जा रहा था।

मौके पर 50 किलो नमक से भरी 80 बोरियां मिलीं। सभी बोरियों और पैकेट से भी नमूने लिए गए। शुद्धता की जाच के लिए नमूने लैब में भेजे जाएंगे। चौंकाने वाली बात है कि पुलिस हिरासत में भी आरोपित विकास फोन पर बात करता रहा। बाद में उसे थाने ले जाया गया। देर शाम तक पुलिस कागजी कार्रवाई में उलझी रही।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.