Move to Jagran APP

टीम इंडिया की जीत के लिए काशी के कोतवाल काल भैरव के दरबार पहुंचे क्रिकेट प्रेमी

क्रिकेट वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के सेमीफाइनल मुकाबले के पहले देश भर में क्रिकेट प्रेमी ऊपर वाले को मनाने के जतन में जुट गए हैं कि एक बार फिर वर्ल्ड भारत की झोली में आ जाए।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 08 Jul 2019 05:25 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jul 2019 08:36 PM (IST)
टीम इंडिया की जीत के लिए काशी के कोतवाल काल भैरव के दरबार पहुंचे क्रिकेट प्रेमी
टीम इंडिया की जीत के लिए काशी के कोतवाल काल भैरव के दरबार पहुंचे क्रिकेट प्रेमी

वाराणसी, जेएनएन। क्रिकेट वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के सेमीफाइनल मुकाबले के पहले देश भर में क्रिकेट प्रेमी ऊपर वाले को मनाने के जतन में जुट गए हैं कि एक बार फिर वर्ल्ड भारत की झोली में आ जाए। ऐसा ही कुछ नजारा धर्म की नगरी काशी के कोतवाल कहे जाने वाले बाबा काल भैरव मंदिर में तब दिखा जब सुबह- ए- बनारस क्लब के अध्यक्ष मुकेश जायसवाल के नेतृत्व में मंदिर के पुजारियों ने टीम इंडिया को बुरी नजर से बचाने के लिए झाड़-फूंक किया और विशेष पूजा भी की। इस दौरान पुजारियों सहित क्रिकेट प्रेमियों ने तिरंगा, टीम इंडिया का पोस्टर, बैनर, फूल-माला और बाबा काल भैरव की तस्वीर भी ले रखा था।

loksabha election banner

भैरवनाथ स्थित काल भैरव मंदिर के पुजारियों ने सबसे पहले टीम इंडिया के लिए नवग्रह पूजन और सर्वसिद्धि कामना की। जिसके बाद भैरव आष्टक मंत्र के साथ ही अन्य मंत्रों का जाप करके न केवल सेमीफाइनल, बल्कि फाइनल में भी जीत की कामना की। इस दौरान पूरा मंदिर मंत्रोचार के साथ गुंजायमान हो उठा। विशेष पूजन के बाद काल भैरव के पुजारियों ने टीम इंडिया के बैनर पर बने मुख्य प्लेयर को दंड से झाड़-फूक भी किया, ताकि बुरी नजर और दुख बाधा से मुक्ति मिल सके। मंदिर में काल भैरव गर्भ गृह के बाहर खड़े होकर भी बाबा काल भैरव की जय जयकार के साथ ही टीम इंडिया के लिए भी चीयर किया गया। काल भैरव मंदिर के पुजारियों ने वर्ल्ड कप जीत के बाद टीम इंडिया को वाराणसी काल भैरव मंदिर में आकर दर्शन का भी निमंत्रण दे दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.