Move to Jagran APP

Coronavirus update Varanasi में तीन कोरोना संक्रमित मरीज हुए स्वस्थ, दो को किया गया डिस्चार्ज

वाराणसी में कोरोनावायरस संक्रमण के तीन मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसमें दो मरीजों को डिस्चार्ज भी कर दिया गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sat, 02 May 2020 12:25 AM (IST)Updated: Sat, 02 May 2020 12:25 AM (IST)
Coronavirus update Varanasi में तीन कोरोना संक्रमित मरीज हुए स्वस्थ, दो को किया गया डिस्चार्ज
Coronavirus update Varanasi में तीन कोरोना संक्रमित मरीज हुए स्वस्थ, दो को किया गया डिस्चार्ज

वाराणसी, जेएनएन। कोरोनावायरस के संक्रमण की बढ़ती स्थिति को देखते हुए जहां तनाव की स्थिति बनी है तो वहीं सीएमओ डा. वीबी सिंह की निगरानी में इलाज से राहत की खबर भी मिल रही है। शुक्रवार को तीन मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसमें दो मरीजों को डिस्चार्ज भी कर दिया गया है।

prime article banner

वहीं, पं. दीनदयाल अस्पताल में भर्ती कई मरीजों की हालत में सुधार है। स्वस्थ मरीजों में दो बनारस तो एक गाजीपुर निवासी है। सीएमओ के अनुसार पं. दीनदयाल अस्पताल में भर्ती दो मरीज स्वस्थ्य हुए हैं। इसमें एक मदनपुरा तो दूसरा गाजीपुर निवासी है। दोनों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। वहीं, बीएचयू अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती पितरकुंडा निवासी 75 वर्षीय सुपारी कारोबारी की तीसरी रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। हालांकि किडनी व ह्रदय संबंधी दिक्कतों के चलते उनका इलाज बीएचयू अस्पताल में हो रहा है। वर्तमान में बीएचयू अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में मदनपुरा का  कोरोना पॉजिटिव एक युवक व माइक्रोबायोलाजी विभाग की साइंटिस्ट भर्ती हैं, जिनका इलाज जारी है। सिगरा थाना क्षेत्र के पितरकुंडा निवासी कारोबारी शुगर के पुराने मरीज हैं। पिछले 25 सालों से शहर के एक प्राइवेट अस्पताल से उनका इलाज चल रहा है। मार्च के दूसरे सप्ताह में वे दिल्ली इलाज कराने गए थे। सांस लेने में दिक्कत व बुखार होने पर उन्हें बीएचयू ले जाया गया। उनको 17 अप्रैल को बीएचयू में भर्ती किया गया और 18 की रात उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। डाक्टरों के मुताबिक फिलहाल उनकी हालत स्थिर है।

एक सप्ताह में छह से अधिक होंगे स्वस्थ

सीएमओ ने बताया कि इलाज कारगर है। अधिकतर की सेहत में सुधार है। एक सप्ताह में छह से अधिक मरीजों के स्वस्थ होने की उम्मीद है। उनका सैंपल जांच के लिए भेजा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.