Move to Jagran APP

Coronavirus Update Varanasi में अाठ नए मरीज के साथ संख्‍या पहुंची 123, हॉटस्‍पॉट 55

वाराणसी में बुधवार को वि‍भि‍न्‍न इलाकों से आठ नए कोरोना पॉजि‍टि‍व मरीज मि‍ले हैं। मरीजों की संख्या 123 होने के साथ ही हॉटस्पॉट की संख्या 55 हो गई है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 07:21 PM (IST)Updated: Thu, 21 May 2020 09:39 AM (IST)
Coronavirus Update Varanasi में अाठ नए मरीज के साथ संख्‍या पहुंची 123, हॉटस्‍पॉट 55
Coronavirus Update Varanasi में अाठ नए मरीज के साथ संख्‍या पहुंची 123, हॉटस्‍पॉट 55

वाराणसी, जेएनएन। अन्‍य प्रदेश प्रवासि‍यों के आने के साथ ही वाराणसी के कोरोनावायरस के नये मामलों ने भी रफ्तार पकड़ ली है। वाराणसी में बुधवार को वि‍भि‍न्‍न इलाकों से आठ नए कोरोना पॉजि‍टि‍व मरीज मि‍ले हैं। बीएचयू लैब से आज 40 सैंपल के परिणाम प्राप्त हुए। 32 परिणाम नेगेटिव है। 8 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। 8 नए केसों में एक वाराणसी का व्यापारी, एक वाराणसी का फल विक्रेता है, वहीं 6 मरीज प्रवासी है जिसमें से पांच मुंबई से एवं एक अहमदाबाद से वाराणसी आया है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 123 हो गई है l 70 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 49 है। सात नए हॉटस्पॉट के साथ हॉटस्पॉट की संख्या 55 हो गई है, जिसमें 20 ग्रीन जोन में आ चुके हैं। एक्टिव हॉटस्पॉट की संख्या 35 है। 35 में से 5 ऑरेंज जोन में और 30 रेड जोन में है।

loksabha election banner

मुंबई से वापस आए 5 प्रवासी मरीजों में एक 22 वर्षीय मरीज ग्राम नारायणपुर थाना चौबेपुर का निवासी है। मुंबई से यह ट्रेन से वाराणसी आया। स्क्रीनिंग के दौरान लक्षण पाए जाने पर ईएसआईसी अस्पताल में इसका सैंपल कराया गया। मुंबई में यह गारमेंट सिलाई का काम करता था। दूसरा 40 वर्षीय मरीज ग्राम कुरौना थाना जनसा का रहने वाला है। ट्रक से मुंबई से वाराणसी आया और जांच कराने एएसआईसी अस्पताल पहुंचा जहां लक्षण के आधार पर इसका सैंपल लिया गया। मुंबई में यह ऑटो पार्ट्स मकैनिक का कार्य करता है। तीसरा 20 वर्षीय ग्राम छतौना थाना चौबेपुर निवासी यह मरीज मुंबई में फल बेचने का काम करता था ट्रक द्वारा या मुंबई से वाराणसी आया और ईएसआईसी अस्पताल में जांच कराने पहुंचा।18 वर्षीय चौथा मरीज ग्राम खेवसीपुर थाना लोहता का रहने वाला है। मुंबई में यह चूड़ी बनाने वाली कंपनी में काम करता था ट्रक द्वारा मुंबई से वाराणसी आया एवं जांच कराने ईएसआईसी अस्पताल पहुंचा जहां लक्षण के आधार पर इसका सैंपल लिया गया।18 वर्षीय पांचवा मरीज दूलही गड़ाही मैदागिन थाना कोतवाली का निवासी है l ट्रक से मुंबई से वाराणसी आया और जांच कराने ईएसआईसी अस्पताल में पहुंचा जहां लक्षण के आधार पर इसका सैंपल लिया गया। मुंबई में आर्टिफिशियल ज्वेलरी का काम करता था। अहमदाबाद से वापस आया 61 वर्षीय छठा मरीज ग्राम खरगीपुर थाना चौबेपुर का रहने वाला है। यह अहमदाबाद से वाराणसी बस से आया, स्क्रीनिंग के दौरान लक्षण पाए जाने पर उसका सैंपल लिया गया। अहमदाबाद में रिक्शा चालक का कार्य करता था। 50 वर्षीय सातवां मरीज विशेश्वरगंज मंडी का गुड़-चीनी व्यापारी है जो कि हबीबपुरा पिशाचमोचन थाना चेतगंज का निवासी है। 36 वर्षीय आठवां मरीज माधोपुर सिगरा का निवासी है। चंदवा मंडी में भारत सेवा आश्रम के सामने फल बेचने का कार्य करता है। गले में खराश एवं बुखार होने पर बीएचयू की फ्लू ओपीडी में स्वयं जांच कराने पहुंचा।

प्राप्त परिणामों में पंडित दीनदयाल राजकीय चिकित्सालय में भर्ती 6 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के फॉलो अप सैंपल का परिणाम नेगेटिव आने के कारण उन्हें स्वस्थ घोषित कर डिस्चार्ज किया जा रहा है। ठीक हुए 6 मरीजों में दो वाराणसी के हैं। दोनों मरीज मदनपुरा हॉटस्पॉट में पॉजिटिव आए 75 वर्षीय मरीज की कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग से संबंधित थे। इस प्रकार जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 123 हो गई है l 70 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं l एक्टिव मरीजों की संख्या 49 है l

जनपद बुधवार को 133 सैंपल कलेक्ट किए गए। इस प्रकार जनपद में अब तक 4088 सैंपल लिए जा चुके हैं जिसमें 3408 सैंपल का परिणाम प्राप्त हो चुका है 680सैंपल का परिणाम आना अभी शेष है। प्राप्त परिणामों में 123 पॉजिटिव व 3285 नेगेटिव है।

सात नए हॉटस्‍पॉट के साथ वाराणसी में अब संख्‍या 55

ग्राम नारायणपुर थाना चौबेपुर, ग्राम कूरौना थाना जनसा,ग्राम खरगीपुर थाना चौबेपुर, ग्राम खेवसीपुर थाना लोहता, हबीब पुरा थाना चेतगंज , माधोपुर थाना  सिगरा एवं दुलही गढही थाना कोतवाली 7 नए हॉटस्पॉट बनेंगे। इस प्रकार हॉटस्पॉट की संख्या 55 हो गई है, जिसमें 20 ग्रीन जोन में आ चुके हैं। एक्टिव हॉटस्पॉट की संख्या 35 है l 35 में से 5 ऑरेंज जोन में और 30 रेड जोन में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.