Move to Jagran APP

Coronavirus update Varanasi में मड़ौली सातवां हॉटस्पाट, एसपी सिटी ने इलाका कराया सील

दवा कारोबारी की रिपोर्ट कोरोनावायरस पॉजिटिव आते ही डीएम ने वाराणसी के मड़ौली को हॉटस्पाट घोषित कर दिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Fri, 24 Apr 2020 11:03 PM (IST)Updated: Fri, 24 Apr 2020 11:03 PM (IST)
Coronavirus update Varanasi में मड़ौली सातवां हॉटस्पाट, एसपी सिटी ने इलाका कराया सील
Coronavirus update Varanasi में मड़ौली सातवां हॉटस्पाट, एसपी सिटी ने इलाका कराया सील

वाराणसी, जेएनएन। दवा कारोबारी की रिपोर्ट कोरोनावायरस पॉजिटिव आते ही डीएम ने मड़ौली को हॉटस्पाट घोषित कर दिया। एसपी सिटी दिनेश सिंह फोर्स के साथ मंडुआडीह थाना क्षेत्र के मड़ौली पहुंच गए और पूरे इलाके की बैरिकेडिंग कराई। पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कारोबारी के परिजनों के सैंपल लेने के साथ ही उन्हें आइसोलेट कर दिया। दवा कारोबारी के घर आने-जाने वालों की सूची तैयार करने के साथ ही सभी के सैंपल लेने की तैयारी शुरू कर दी गई है। 

loksabha election banner

मोबाइल वार्ड की स्क्रीनिंग में मिले छह संदिग्ध

मोबाइल वार्ड फ्लू क्लीनिक की ओर से डोर टू डोर की जा रही स्क्रीनिंग के तहत शहरी इलाके में शुक्रवार को  9050 मरीज देखे गए। 254 सामान्य सर्दी, जुकाम, बुखार के लक्षण वाले रोगी मिले तो छह में कोरोना के लक्षण पाए जाने पर उन्हें जांच के लिए रेफर किया गया। ग्रामीण क्षेत्र में 1720 मरीजों की स्क्रीनिंग हुई। इसमें 228 लोगों में सामान्य सर्दी, जुकाम, बुखार के लक्षण मिले। स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार को 10846 व्यक्तियों की थर्मल स्कैनिंग की गई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार माइक्रोबायोलाजी विभाग बीएचयू में अब तक कुल 1657 नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं। 1342 नमूने निगेटिव आए हैं जबकि 296 नमूनों की रिपोर्ट का इंतजार है।

कारोबारी के संपर्क में आए लोग खुद से करा लें जांच : डीएम

मड़ौली निवासी सप्तसागर दवा मंडी कारोबारी के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद से हड़कंप मच गया है। कारोबारी कई व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों के साथ घूम रहा था। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि दवा कारोबारी के परिजनों, कर्मचारियों, चालक के साथ ही लगातार संपर्क में रहने वालों की कांटैक्ट ट्रेसिंग के तहत जांच कराई जा रही। जो लोग भी दवा कारोबारी के संपर्क में थे, उनसे अपील है कि वे ईएसआइसी अस्पताल पांडेयपुर में आकर अपना सैंपल देकर जांच करा लें। डीएम ने बताया कि डीडीयू अस्पताल को लेवल टू का बना दिया गया है। लेवल वन की श्रेणी में ईएसआइसी को रखा है जबकि लेवल तीन की श्रेणी में बीएचयू।

कारोबारियों में बेचैनी, पूर्वांचल तक होता है कारोबार

दवा कारोबारी के संक्रमित होने के बाद सप्तसागर के दवा कारोबारियों के साथ ही विभिन्न व्यापारिक संगठन के पदाधिकारियों में बेचैनी है। सप्तसागर दवा मंडी से पूरे पूर्वांचल के दवा कारोबारी दवाओं की खरीद-फरोख्त के लिए आते हैं। केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज खन्ना एवं संदीप चतुर्वेदी ने बताया कि जिला प्रशासन का पूरा सहयोग किया जाएगा। बलिया केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष आनंद सिंह ने बताया कि वाराणसी प्रशासन से अनुरोध किया है कि उक्त दुकानदार से मिलने वाले सभी विक्रेताओं की सूची उपलब्ध कराई जाए। ताकि बलिया में भी ऐहतियान सभी लोगों की जांच हो और उनको होम क्वारंटाइन कराया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.