वाराणसी, जेएनएन। पूर्वांचल में सोमवार को 42 नए कोरोना के केस मिले। सभी को आइसोलेट कर दिया गया है। वाराणसी में 5, आजमगढ़ 25, मऊ में 5, चंदौली में 2, बलिया में 3 और गाजीपुर व जौनपुर में एक-एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

आजममगढ़ में दंपती पुत्री सहित 25 और नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, संख्या हुई 119

आजमगढ़ में कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या में सोमवार को देर रात तक वृद्धि होती रही। दो बार की रिपोर्ट में पति, पत्नी व पुत्री सहित 25 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। नहीं ले रही है। सीएमओ डा. मिश्रा ने पुष्टि की है। इस तरह संक्रमित मरीजों की संख्या 119  पहुंच गई है। दो पहले के मृत और और 12 स्वस्थ हो जाने के बाद एक्टिव मरीजों की संख्या 105 हो गई है। सभी को एल-1हॉस्पिटल चंडे श्वर में आइसोलेट कराने के साथ ही नए कंटेंनमेंट जोन का निर्धारण किया जा रहा है।

वाराणसी में चार लोग स्वस्थ होकर घर पहुंचे तो पांच लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव

कोरोना का खतरा तो टला नहीं लेकिन इसकी चपेट में आने वालों के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार भी हो रहा है। सोमवार को वाराणसी में कोरोना से संक्रमित चार लोग स्वस्थ होकर घर पहुंचे तो पांच लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 187 हो गई जिसमें 121 स्वस्थ हो चुके हैं। फिलहाल एक्टिव केस 62 हैैं। बीएचयू लैब से मिली 44 रिपोर्ट में पॉजिटिव आए पांच लोगों में प्रवासी, शिक्षक, कारोबारी और जजमानी का काम करने वाले के साथ एक गर्भवती शामिल हैैं। उनसे संबंधित गांव- मोहल्ले अवलेशपुर, गढ़वासी टोला, हनुमान फाटक और धरसौना को हॉटस्पॉट बनाया गया है। इससे जिले में 96 हॉटस्पाट हो गए जिसमें 28 ग्रीन जोन में आ चुके हैं। एक्टिव हॉटस्पॉट 68 हैैं जिसमें 26 ऑरेंज और 42 रेड जोन में हैं।

मऊ में दो और मिले कोरोना पाजीटिव, 10 अस्पताल से डिस्चार्ज

मऊ में कोरोना संक्रमण काल में सोमवार को जहां कोरोना संक्रमण के दो नए मामलों की बुरी खबर आई, वहीं 10 पहले से कोरोना पाजिटिव मरीजों के पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से घर भेजे जाने की बड़ी खुशखबरी भी मिली। हालांकि, दो और कोरोना पाजीटिव के स्वस्थ और निगेटिव होने की सूचना जिला प्रशासन को मिल चुकी थी, जिसकी रिपोर्ट का सिर्फ अपलोड होना बाकी था। सोमवार को कोरोना के दो नए मामलों में से एक रानीपुर के खानपुर के दो सगे भाइयों में से यह तीसरे की रिपोर्ट है तो दूसरे संक्रमित भतड़ी गांव मुहम्मदाबाद गोहना निवासी इंद्रजीत चौहान(75) की पहले ही मौत हो चुकी थी।

बलिया में तीन और कोरोना पॉजिटिव मिले, स्वस्थ होकर 14 संक्रमित गए घर

बलिया में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा जरूर हो रहा है, लेकिन राहत की बात यह है कि संक्रमितों के ठीक होने की संख्या में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है। बसन्तपुर स्थित एल-1 फैसिलिटी सेंटर में आइसोलेट किए गए संक्रमितों में 14 और मरीज ठीक होकर सोमवार को अपने घर गए। इससे पहले भी 12 संक्रमित स्वस्थ्य होकर अपने घर जा चुके हैं। इस तरह जनपद में कोरोना से मुक्त होने वालों की संख्या 26 हो चुकी है, वहीं सोमवार को नए तीन पॉजिटिव केस की पुष्टि होने के बाद यहां संक्रमितों की संख्या 52 हो गई। इसमें से 26 मरीजों के स्वस्थ्य होने के बाद अब जनपद में 26 एक्टिव केस रह गए हैं। इनमें चार मरीज आजमगढ़ मेडिकल कॉलेज में है, जबकि शेष बसंतपुर स्थित एल-1 अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं।

चंदौली में दो और कोरॉना पॉजिटिव मिले

चंदौली जिले में दो और कोरोना पॉजिटिव  मिले। परिवार संग मुंबई से आये थे धानापुर के सकरारी गाव। साथ में आए पांच लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आयी है।

गाजीपुर में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला, 55 एक्टिव, 68 स्वस्थ

गाजीपुर के दिलदारनगर के निरहुका पुरा गांव का एक व्यक्ति कोरोना पाजिटिव मिला। जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या 123 हो चुकी है। जबकि एक्टिव मामले 55 रह गए है। वहीं 68 स्वस्थ होकर घर पहुंच गए हैं।

जौनपुर में कोरोना पाजिटिव युवक को भेजा गया अस्पताल

जौनपुर में सिकरारा क्षेत्र के भरतपुर गांव से रविवार की शाम कोरोना पाजिटिव युवक को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के एल-1 अस्पताल में भर्ती कराया। पीडि़त परिवार के साथ मुंबई से आकर होम क्वारंटाइन में था।गांव निवासी युवक अपनी पत्नी, दो बच्चों व एक भाई के साथ ट्रक से 14 मई की शाम को अपने घर पहुंचा। घर पहुंचते ही परिवार के अन्य सदस्यों ने पांचों लोगों को मकान से थोड़ी दूर पर सड़क किनारे बने कमरों में क्वारंटाइन कर दिया। ग्राम प्रधान द्वारा उनके आने की सूचना अधिकारियों को दिया गया तो चिकित्सा विभाग की टीम ने उनकी जांच कर रिपोर्ट भेज दिया था।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस