Move to Jagran APP

Coronavirus Update पूर्वांचल में कोरोना का कहर, आजमगढ़ में छह, मऊ में चार व जौनपुर में 15 नए केस

Coronavirus Update पूर्वांचल में कोरोना वायरस का कहर जारी है। शनिवार को आजमगढ़ में छह और मऊ में चार व जौनपुर में 15 नए केस पाए गए।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 12:27 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jun 2020 02:57 PM (IST)
Coronavirus Update पूर्वांचल में कोरोना का कहर, आजमगढ़ में छह, मऊ में चार व जौनपुर में 15 नए केस
Coronavirus Update पूर्वांचल में कोरोना का कहर, आजमगढ़ में छह, मऊ में चार व जौनपुर में 15 नए केस

वाराणसी, जेएनएन। Coronavirus Update पूर्वांचल में कोरोना वायरस का कहर जारी है। शनिवार को आजमगढ़ में छह और मऊ में चार नए केस पाए गए। वहीं जौनपुर में बीएचयू से शुक्रवार की रात आई रिपोर्ट में 15 और कोरोना पाजिटिव मिले हैं।  आजमगढ़ में छह और कोरोना संक्रमित मरीज मिलने की पुष्टि सीएमओ डा. एके मिश्रा ने की। इनमें दो सगड़ी, दो फूलपुर, एक तरवां और एक संक्रमित व्यक्ति मार्टीनगंज का है। जबकि 63 की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि सभी को एल-1 हास्पिटल इटौरा चंडेश्वर में आइसाेलेट करानी की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जा रही है। कंटेनमेंट जाेन का निर्धारित तहसीलों की रिपोर्ट पर की जाएगी। इस पर जिले में कोराेना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 149 हो गई है। तीन संक्रमित मरीजों की पूर्व में ही मौत हो चुकी है। 31 अब तक स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 115 हाे गई है।

दो अमिला, एक इंदारा तथा एक कासिमपुर का संक्रमित

मऊ में भी शनिवार को चार की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इनमें दो अमिला, एक इंदारा तथा एक कासिमपुर का निवासी है। शुक्रवार काे भी मऊ में तीन लोगों की रिपोर्ट पाॅजिटिव मिली थी। मऊ में कुल कोरोना संक्रमितो की संख्या 56 हो गई है जबकि 43 एक्टिव केस हैं। अभी तक प्रवासी श्रमिकों की ही रिपोर्ट पॉजिटिव मिल रही थी। जबकि शनिवार की सुबह आई रिपोर्ट में कासिमपुर निवासी 20 वर्षीय युवक जांच में पॉजिटिव मिला है जिसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। हालांकि जनपद में अभी तक कुल दो ऐसे केस मिले हैं जिनकी कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं रही है लेकिन सभी चिकित्सक थे। दोनों फ्रंट लाइन कोरोना वारियर्स थे। जबकि काशीपुर में 20 वर्षीय युवक जो पॉजिटिव मिला है वह कांटेक्ट पॉजिटिव है। 

विगत दिनों 30 वर्षीय युवक जो मुंबई से घर आया था उसी के घर का यह युवक है। साथ ही अमिला के नौकापुर मुहल्ला  में 73 वर्षीय महिला व 56 वर्षीय पुत्र कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं इंदिरा के 29 वर्षीय युवक भी जांच में पॉजिटिव आया है। विगत दिनों सभी मुंबई से ट्रेन द्वारा घर आए थे। इंदारा के युवक की जांच 30 मई को हुई थी जबकि अन्य सभी की जांच एक जून को स्वास्थ्य विभाग की रैपिड रिस्पांस टीम ने किया था। सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम सभी को प्रधान परदहा स्थित एल-1 अस्पताल में भर्ती कराने की तैयारी में जुट गई है, वहीं सभी जगहों को हॉटस्पॉट बना दिया गया है और पश्चिम के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है।

वहीं जौनपुर में बीएचयू से शुक्रवार की रात आई रिपोर्ट में 15 और कोरोना पाजिटिव मिले हैं। सभी पीड़ित मुंबई से ट्रेन, ट्रक, बस व निजी वाहनों से जनपद में आए हैं। थर्मल स्कैनिंग के बाद संक्रमण का लक्षण दिखने पर इनका नमूना लिया गया था। जनपद में अब पीड़ितों का आंकड़ा बढ़कर 262 हो गया है। इनमें 149 मरीजों का इलाज चल रहा है जबकि 110 स्वस्थ हो चुके हैं। तीन संक्रमितों की मौत हो चुकी है। जिले में कोरोना संक्रमितों की बाढ़ से जहां जनपदवासी भयभीत हैं वहीं व्यवस्था करने में जिला प्रशासन को पसीने छूट रहे हैं

106 लोगों की रिपोर्ट आई थी निगेटिव

पाॅजिटिव पाए गए लोगों में नगर के पठानटोला निवासी पिता-पुत्र दोनों शामिल थे तो कोपागंज कस्बे के चंदनपुरा मुहल्ला निवासी आजमगढ़ के जीयनपुर में तैनात चिकित्सक भी संक्रमित हो गए थे। इन दोनों जगहों को प्रशासन ने हॉटस्पॉट घोषित करते हुए सील कर दिया गया। इन तीनों लोगों की जांच जिले के बाहर ही हुई थी। उनके परिजनों को भी क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया। जिले से भेजे गए सैंपल्स में से 106 लोगों की रिपोर्ट आई, वे सभी लोग निगेटिव पाए गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.