वाराणसी, जेएनएन। पूूर्वांचल में शनिवार को 46 नए मामले में मिले। इसमें सबसे अधिक जौनपुर के 32 केस हैं। इसमें एक की रिपोर्ट आने से पहले ही मौत हो गई है। इसके अलावे वाराणसी में तीन, मीरजापुर में 5, गाजीपुर चंदौली अौर सोनभद्र में 2-2 की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। प्रशासन ने सभी क्षेत्रों को सील कर दिया है।

वाराणसी में तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी को क्वारंटाइन कर दिया गया है।

जौनपुर में कोरोना से शनिवार को एक व्यक्ति की और मौत हो गई। दोपहर में बीएचयू से आई जांच रिपोर्ट में 32 पॉजिटिव मिले। इसमें मृतक मुफ्तीगंज ब्लाक के कदहरा गांव निवासी व्यक्ति की भी रिपोर्ट रही जो जलालपुर के बयालसी इंटर कालेज में क्वारंटाइन था। यह 17 मई को छह लोगों के साथ मुंबई से आया था। जनपद में अब 124 व्यक्ति संक्रमित हो गए हैं।

गाजीपुर में महानगरों से लौटे दो प्रवासियों की रिपोर्ट शनिवार शाम को पॉजिटिव आई है। सभी को मुहम्मदाबाद रेफर कर दिया गया है। अब जनपद में संक्रमितों की संख्या 75 हो चुकी हैं।

मीरजापुर के कछवां व पडऱी क्षेत्र में शनिवार पांच नए मामले मिले। सभी कोरोना मरीज के संपर्क में आए थे। इन्हें लोहंदी में क्वारंटाइन कर दिया गया है। इस तरह से जिले में अब कुल 31 मरीज हो गए हैं। चंदौली के दिघवट व नौगढ़ के मंझगाई में मुंबई से आए दो युवकों की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है। यहां संक्रमितों की संख्या अब 17 हो गई है।

सोनभद्र में दो और कोरोना संक्रमित मिले, संख्या पांच हुई

जिले में कोरोना संक्रमित दो और लोगों के मिलने से हड़कंप मच गया है। दोनों रोगी राबर्टसगंज कोतवाली क्षेत्र के लोहरा गांव निवासी बताए गए है। इन दोनों की स्वैब जांच रिपोर्ट शनिवार की रात10 बजे के बाद आई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एस के उपाध्याय ने बताया कि लोहरा के जिन दो लोगो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उन्हें भी उपचार के लिए मीरजापुर मंडलीय अस्पताल रवाना किया जाएगा। जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या पांच हो गई है। आठ मई को सोनभद्र रेलवे स्टेशन पर1200 श्रमिकों को लेकर विशेष ट्रेन पहुंची थी। जिसमे चार लोग संदिग्ध पाए गए। स्वैब जांच तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इस तरह जिले में संक्रमितों की संख्या पांच हो गई है।

Posted By: Saurabh Chakravarty

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस