वाराणसी, जेएनएन। सिगरा शहीद उद्यान में स्थित सिटी कमांड कंट्रोल रूम को कोरोना वायरस की आपदा पर नियंत्रण के लिए फुल कमांड कंट्रोल रूम बना दिया गया है। कंट्रोल रूम में 1077 पर फोन कर आपदा से संबंधित सभी तरह की आवश्यक जानकारियां लेने के साथ ही शिकायत भी दर्ज कराया जा सकता है। यह सेंटर 24 घंटे कार्य करेगा।

कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने मंगलवार को इस संबंध बैठक की और मौके का निरीक्षण कर पूरी तैयारी को अंतिम रूप दिया। इसके लिए तीन शिफ्ट में कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। एक कर्मी फोन अटेंड करेगा तो दूसरा उसे रजिस्टर में दर्ज करेगा। तीसरा संबंधित विभाग के अधिकारी को अवगत कराएगा। इसकी देखरेख एडीएम वित्त एवं राजस्व तथा सीआरओ करेंगे। बैठक और निरीक्षण में आइजी विजय सिंह मीणा, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, एसएसपी प्रभाकर चौधरी, वीसी वीडीए राहुल पांडेय व नगर आयुक्त गौरांग राठी सहित सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

मिलेगी चिकित्सकीय सलाह

कोरोना वायरस संक्रमण के संबंध में लोगों को जानकारी देने के लिए सिटी कमांड कंट्रोल रूम में दो-दो डाक्टर बैठेंगे। तीन-तीन घंटे की शिफ्ट में दो चिकित्सक सुबह 11 बजे से पांच बजे तक उपलब्ध रहेंगे। ये चिकित्सक लोगों की कोरोना से संबंधित जिज्ञासा और आशंकाओं का समाधान करेंगे। इसके लिए 8081924276 मोबाइल नंबर पर फोन करके या वाट्सएप पर वीडियो कॉल करके सलाह ले सकते हैं।

Posted By: Saurabh Chakravarty

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस