Move to Jagran APP

वाराणसी में एटीआर विमान से मंगाया गया Coronavirus (covid -19) की जांच का किट

वाराणसी में एटीआर विमान से मंगाया गया Coronavirus covid -19 की जांच का किट।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 03:31 PM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 03:38 PM (IST)
वाराणसी में एटीआर विमान से मंगाया गया Coronavirus (covid -19) की जांच का किट
वाराणसी में एटीआर विमान से मंगाया गया Coronavirus (covid -19) की जांच का किट

वाराणसी, जेएनएन। बाबतपुर स्थित लालबहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोमवार को दोपहर में एयर इंडिया अलाइंस एयर का चार्टर विमान कोरोना वायरस की जांच का किट लेकर आया। एयरपोर्ट पर विमान से किट लाने के बाद उसे बीएचयू भेज दिया गया। 

loksabha election banner

जानकारी अनुसार एयर इंडिया अलाइंस एयर का विमान 6आई924 दिल्ली से उड़ान भरने के बाद दोपहर 12.50 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरा। विमान आने की सूचना पहले ही एयरपोर्ट प्रशासन को मिल गई थी जिसके चलते एयरपोर्ट पर पहले से अधिकारी तैयार थे। विमान से लगभग कार्टून किट लाया गया। अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली से कोरोना वायरस जांच का किट मंगाया गया था जिसे बीएचयू भेज दिया गया। 

दरसल बीएचयू में मशीनें पर्याप्त मंगा ली गई थीं मगर कोरोना वायरस के कोविड 19 की जांच के लिए आवश्यक किट की कमी हो गई थी। इसकी वजह से जांच भी लंबित थी और आवश्यक कार्यों को थोड़ा धीमा भी करना पड़ा था। विभाग की ओर से शासन को किट की जरूरत की जानकारी दी गई तो आनन फानन किट की खेप बनारस भेजी गई। दरसल बीएचयू की लैब में ही पूर्वांचल के सभी स्वैब के सैम्पलों की जांच की जा रही है। किट मिलने के बाद अब बनारस में अधिक लोगों की जांच हो सकेगी।

दरअसल लॉक डाउन घोषित होने के बाद विदेशों के साथ संदिग्ध तब्लीगी जमात और महानगरों में कार्यरत काफी मजदूर भी पूर्वांचल अपने घरों की ओर लौट आये। रास्ते में बसों से यात्रा करने वाले काफी लोग कोरोना वायरस से ग्रसित भी मिले थे। प्रशासन  सभी को आइसोलेट कर कोरोना वायरस की जांच कर पूर्ण संतुष्टि चाह रहा है कि कोई नया मरीज न मिले। यदि कोई पीड़ित है तो जल्द जांच कर उसे भी बेहतर चिकित्सा सुविधा दी जाए। फिलहाल वाराणसी में दो मरीज ठीक हो चुके हैं और एक मरीज इलाज के अभाव में दम भी तोड़ चुका है। जबकि कई संदिग्धों की रिपोर्ट का प्रशासन अभी भी इंतजार कर रहा है। अब जांच किट की खेप आने से इसमें और भी तेजी आएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.