Move to Jagran APP

Corona Report In Varanasi : अस्पताल में शून्य कोरोना मरीज, होम आइसोलेशन में सिर्फ सात

बीएचयू व मंडलीय हास्पिटल की लैब से सोमवार को मिले 3641 सैंपलों के परिणाम में एक की रिपोर्ट पाजिटिव रही। कोविड हास्पिटल में फिलहाल एक भी कोरोना मरीज भर्ती नहीं है। वहीं हाेम आइसोलेशन के तीन मरीजाें की रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें स्वस्थ घोषित कर दिया गया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 23 Aug 2021 09:51 PM (IST)Updated: Mon, 23 Aug 2021 09:51 PM (IST)
Corona Report In Varanasi : अस्पताल में शून्य कोरोना मरीज, होम आइसोलेशन में सिर्फ सात
बीएचयू व मंडलीय हास्पिटल की लैब से सोमवार को मिले 3641 सैंपलों के परिणाम में एक की रिपोर्ट पाजिटिव रही।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। बीएचयू व मंडलीय हास्पिटल की लैब से सोमवार को मिले 3641 सैंपलों के परिणाम में एक की रिपोर्ट पाजिटिव रही। कोविड हास्पिटल में फिलहाल एक भी कोरोना मरीज भर्ती नहीं है। वहीं हाेम आइसोलेशन के तीन मरीजाें की रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें स्वस्थ घोषित कर दिया गया। वर्तमान में केवल सात सक्रिय मरीज हैं। सभी होम आइसोलेशन में हैं। जनपद में अब तक 82382 पाजिटिव केस मिले हैं, जिनमें से 81602 स्वस्थ भी हो चुके हैं और 773 की मौत हो चुकी है।

loksabha election banner

आज ही कराएं पंजीयन और लगवाएं कोरोना टीका

टीकाकरण अभियान के तहत मंगलवार, 24 अगस्त के लिए कोविन पोर्टल पर सुबह आठ बजे से स्लाट खोले जाएंगे। पंजीयन कराने के बाद स्लाट बुक करते ही लाभार्थियों को चार डिजिट का एक सिक्योरिटी कोड मिलेगा। उस कोड के साथ पहली व दूसरी खुराक का टीका लगवाने वाले लाभार्थी अपने निर्धारित टीकाकरण केंद्र पर पहुंचें और टीका लगवाना सुनिश्चित करें। शासन के निर्देशानुसर वे नागरिक जो कोविड टीकाकरण का प्रथम एवं द्वितीय डोज लगवाना चाहते है, अब उन्हें पोर्टल पर पंजीकरण कराना अनिवार्य है।

सीएमओ डा. वीबी सिंह ने बताया कि पंजीकरण के बाद स्लाट बुक कराकर टीकाकरण स्थल पर आने वाले नागरिकों को ही टीका लगाया जायेगा। जनपदवासियों से अपील करते हुए सीएमओ ने कहा कि सभी नागरिक अपनी बारी आने पर ही टीकाकरण कराएं। उन्होंने आग्रह किया है कि सरकार द्वारा दी जा रही निश्‍शुल्क सुविधाओं का शांतिपूर्ण तरीके से लाभ उठाएं, जिससे अन्य नागरिकों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो। बताया जनपद में जिला महिला चिकित्सालय कबीरचौरा पर महिला स्पेशल टीकाकरण सत्र का आयोजन किया जा रहा है। इन सत्रों पर महिलाएं पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराकर अपना टीकाकरण करा सकती हैं। महिला स्पेशल टीकाकरण सत्र के लिए भी स्लाट खोले जाएंगे। इसमें पंजीकृत महिला टीका लगवा सकती है। वहीं जिन नागरिकों के द्वितीय डोज लगवाने का समय हो गया है वे टीकाकरण केंद्र पर जाकर अपना टीकाकरण अवश्य करा लें। ग्रामीण क्षेत्रों में आन द स्पाट (वाक इन) एवं आनलाइन दोनों व्यवस्थाएं की गई हैं।

लाभार्थियों को लगा कोरोना टीका

टीकाकरण अभियान के तहत सोमवार को 52 सत्रों का आयोजन कर 14231 लाभार्थियों को टीका लगाया गया। इनमें 11639 लाभार्थियों को प्रथम व 2592 को दूसरी डोज का टीका लगा। इस क्रम में 45 वर्ष से ऊपर के 1101 लोगों ने भी टीकाकरण कराया। वहीं 18 वर्ष से 44 वर्ष के 13130 लाभार्थियों ने टीका लगवाया, जिनमें 10659 को प्रथम व 2471 लाभार्थियों को दूसरी डोज दिया गया। महिला स्पेशल एक केंद्र पर 230 को प्रतिरक्षित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.