वाराणसी, जेएनएन। नगर में तेजी से बढ़ते कोरोना प्रकोप को देखते हुए कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने  शहीद उद्यान स्थित सिटी कमांड कंट्रोल सेंटर में बैठक की। इस दौरान अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कोविड अस्पतालों में उपलब्ध बेड व चिकित्सकीय सुविधाओं की जानकारी ली। बताया गया कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल, ईएसआईसी अस्पताल में पूरी व्यवस्था है। इसके अलावा प्राइवेट अस्पतालों में मुख्य रूप से एपेक्स और हेरिटेज अस्पताल के साथ ही अन्य छोटे अस्पतालों को भी लिया गया है, जहां पर कोरोना के मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

आयुक्त ने निर्देशित किया कि पर्याप्त मात्रा में मास्क, सैनिटाइजर, हैंड ग्लव्स एवं कोरोना जांच किट की उपलब्धता कराई जाए। साथ ही पर्याप्त की संख्या में एम्बुलेंस वाहनों की व्यवस्था करने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया गया। आयुक्त ने कंटेंटमेंट जोन में बैरकेटिंग की व्यवस्था एवं आवश्यक हाइपोक्लोराइट का छिड़काव तथा साफ सफाई के लिए नगर आयुक्त गौरांग राठी को निर्देशित किया। कहा कि बिना मास्क के और कोविड के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं उनके विरुद्ध कार्यवाही की जाय।

कहा कि सभी चौराहों पर पीए सिस्टम के माध्यम से कोरोना बचाव के लिए प्रचार प्रसार कराया जाय। नगर सीमा में सम्मिलित 89 गावों में भी आवश्यक साफ सफाई कराने एवं नोडल अधिकारी तैनात किए जाने को निर्देशित किया। बैठक में वीडीए वीसी ईशा दुहन, अपर नगर आयुक्त देवी दयाल वर्मा, नगर स्वास्थ्य अधिकारी एवं मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एनपी सिंह, स्मार्ट सिटी के महाप्रबंधक डॉ डी.वासुदेवन आदि रहे।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021