Move to Jagran APP

जौनपुर में धर्मांतरण कर रहे चार महिला और पांच पुरुष गिरफ्तार, मौके से 11 पेटी बाइबल की प्रतियां बरामद

छापेमारी के दौरान चर्च में धर्मांतरण करा रहे चार महिला और पांच पुरुष भागने का प्रयास करने लगे लेकिन उन्हें मौके से ही गिरफ्तार कर लिया गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 27 Nov 2019 11:19 AM (IST)Updated: Wed, 27 Nov 2019 07:11 PM (IST)
जौनपुर में धर्मांतरण कर रहे चार महिला और पांच पुरुष गिरफ्तार, मौके से 11 पेटी बाइबल की प्रतियां बरामद
जौनपुर में धर्मांतरण कर रहे चार महिला और पांच पुरुष गिरफ्तार, मौके से 11 पेटी बाइबल की प्रतियां बरामद

जौनपुर, जेएनएन। नेवढ़िया थाना क्षेत्र के सरैया गांव स्थित चर्च में बुधवार सुबह उस समय तब अफरा-तफरी मच गई जब महिला थानाध्यक्ष जौनपुर तारामती यादव और थानाध्यक्ष नेवढ़िया ने अपने पूरे दल बल के साथ पहुंचकर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान चर्च में धर्मांतरण करा रहे चार महिला और पांच पुरुष भागने का प्रयास करने लगे लेकिन उन्हें मौके से ही गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं चर्च से 11 पेटी बाइबल, बुकलेट और लाउडस्पीकर को भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया।

loksabha election banner

बुधवार को सुबह किसी ने जिले में धर्मांतरण होने की सूचना पुलिस अधीक्षक जौनपुर को दी थी। पुलिस अधीक्षक की सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए महिला थानाध्यक्ष जौनपुर तारामती यादव व थानाध्यक्ष नेवढ़िया को तत्काल मौके पर पहुंचकर धर्मांतरण को रोकने व दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने का आदेश दिया। इसके तुरंत बाद बुधवार सुबह लगभग आठ बजे पुलिस बल सरैया गांव स्थित चर्च पर पहुंचकर छापेमारी की।

छापेमारी की कार्रवाई के दौरान वहां पर मौजूद लोग भागने लगे, जबकि धर्मांतरण करा रहे चार महिला और पांच पुरुष को पुलिस बल ने गिरफ्तार कर लिया। वहीं सभी गिरफ्तार आरोपितों को पुलिस थाने पर ले आकर आवश्यक कार्रवाई करने में जुट गई है। इस संदर्भ में थानाध्यक्ष नेवढ़िया राज नारायण चौरसिया ने बताया कि पुलिस अधीक्षक की सूचना पर यह कार्रवाई की गई है।

मऊ में भी धर्मांतरण पर कार्रवाई

रानीपुर थाना क्षेत्र के दरौरा गांव में एक व्यक्ति के घर धर्मांतरण की सूचना मिलते ही क्षेत्र में हड़कम मच गया । मंगलवार के दिन दरौरा गांव में कपिल देव कोटेदार पुत्र दशरथ के घर धर्मांतरण का कार्य इसाई मिशनरियों के द्वारा कराया जा रहा था। जिसकी सूचना हिंदू से अध्यक्ष भानुप्रताप पांडेय के द्वारा पुलिस अधीक्षक मऊ अनुराग आर्य को दी गई। जिसके उपरांत सूचना पर थानाध्यक्ष रानीपुर अशोक कुमार यादव मय हमराहियों के साथ वहां पहुंच गए और उपस्थित भीड़ को भगाया। मौके पर कपिल देव कोटेदार के साथ अजय कुमार पुत्र पब्बर निवासी सरया थाना मोहम्मदाबाद और ओम प्रकाश पुत्र दूधनाथ निवासी बरहतपुर थाना मोहम्मदाबाद को हिरासत में लेकर पूछताछ के लिए थाने लाए और साथ में धर्मांतरण में प्रयुक्त बाइबल की पुस्तकें आदि सामानों को भी वहां से जब्‍त कर लिया। दरौरा गांव के प्रधान प्रकाश पासी की तहरीर पर पुलिस ने तीनों व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर संबंधित धाराओं में जेल भेज दिया ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.