Move to Jagran APP

मोबाइल नेटवर्क की गति से उपभोक्ता परेशान, इंटरनेट स्पीड भी दे रही है धोखा Varanasi news

दुनिया जहां फाइव जी की बात कर रही है वहीं बनारस में फोर और थ्री जी की स्पीड काफी धीमी है। इस वजह से न तो बात अच्छी तरह से हो रही है न ही इंटरनेट की स्पीड बेहतर है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 04 Sep 2019 08:52 AM (IST)Updated: Wed, 04 Sep 2019 08:52 AM (IST)
मोबाइल नेटवर्क की गति से उपभोक्ता परेशान, इंटरनेट स्पीड भी दे रही है धोखा Varanasi news
मोबाइल नेटवर्क की गति से उपभोक्ता परेशान, इंटरनेट स्पीड भी दे रही है धोखा Varanasi news
वाराणसी, जेएनएन। दुनिया जहां फाइव जी की बात कर रही है, वहीं बनारस में फोर और थ्री जी की स्पीड काफी धीमी है। इस वजह से न तो बात अच्छी तरह से हो रही है न ही इंटरनेट की स्पीड बेहतर है। बनारस के नदेसर और तेलियाबाग क्षेत्र में तो बात होते-होते बीच में ही कट जा रही है। या लोगों को घर से बाहर आकर बात करनी पड़ रही है। दूसरी ओर मैदागिन में भी यहीं हाल है। कमोवेश यहीं हाल पूरे शहर का है। आम आदमी सबसे अधिक परेशान इस बात को लेकर है कि वह निजी  दूरसंचार सेवा देने वाली कंपनियों की सुस्त चाल की शिकायत कहां करे। जहां से उसे संतोषजनक उत्तर मिल सके।
वहीं जनपद में देखने को इतने अधिक मोबाइल टॉवर मिलते हैं लेकिन वह किस काम के है कि जब बात सही से नहीं हो पा रही है, अगर आप को इंटरनेट से कुछ डाउनलोड करना हो तो उसमें काफी समय लग रहा है। किसी तरह से इन निजी कंपनियों के लखनऊ कार्यालयों से संपर्क होने पर वहीं रटा रटाया जवाब मिलता है, देख रहे हैं, देखते हैं। लेकिन उपभोक्ता को किसी तरह की राहत नहीं मिल रही है।
बहुमंजिली इमारतों के फ्लैटों में रहने वाले भी धीमी रफ्तार के शिकार है। उनको घर से बाहर निकल कर सीढ़ी पर या बिल्डिंग से बाहर आकर बात करनी पड़ रही है। हैलो-हैलो करते रहिए बात नहीं हो पाती है। जहां कहीं लोग मिल रहे हैं यहीं बात कर रहे हैं आपके यहां किसी कंपनी का नेटवर्क अच्छा से काम करता है। उनका सबका एक ही जवाब होता है सब एक ही थैली के चट्टे-बट््टे हैं। कोई किसी से काम नहीं है।
बोले अधिकारी : हमारी सेवाएं अन्य सेवा प्रदाताओं से बेहतर है। हम लोग थ्री जी नेटवर्क में हमेशा सुधार करते रहते हैं। उपभोक्ता की शिकायत मिलने पर हम उसको जल्द से जल्द दूर करने का प्रयास करते हैं। -केपी सिंह, प्रधान महाप्रबंधक, बीएसएनएल, वाराणसी।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.