Move to Jagran APP

चौकाघाट-लहरतारा फ्लाइओवर शटरिंग गिरने की घटना के बाद दोबारा शुरू हुआ निर्माण, रूट डायवर्जन

निर्माणाधीन चौकाघाट-लहरतारा फ्लाइओवर की शुक्रवार को शटरिंग गिरने के बाद ठप पड़ा काम सोमवार को दोबारा शुरू हो गया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 08:00 PM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 08:00 PM (IST)
चौकाघाट-लहरतारा फ्लाइओवर शटरिंग गिरने की घटना के बाद दोबारा शुरू हुआ निर्माण, रूट डायवर्जन
चौकाघाट-लहरतारा फ्लाइओवर शटरिंग गिरने की घटना के बाद दोबारा शुरू हुआ निर्माण, रूट डायवर्जन

वाराणसी, जेएनएन। निर्माणाधीन चौकाघाट-लहरतारा फ्लाइओवर की शुक्रवार को शटरिंग गिरने के बाद ठप पड़ा काम सोमवार को दोबारा शुरू हो गया। वहीं दूसरी ओर जांच समिति द्वारा पीआरडब्ल्यू पर कार्रवाई के लिए सेतु निगम विचार कर रहा है। इसके लिए विभाग विभागीय कार्रवाई से लेकर पुलिस तक से शिकायत करने पर मंथन कर रहा है। वहीं शटरिंग गिरने के बाद मंडलायुक्त द्वारा गठित जांच समिति द्वारा यातायात ब्लाक लेकर काम करने के निर्देश के बाद यातायात पुलिस ने सोमवार को इस बाबत डायवर्जन जारी कर दिया। इसके बाद बैरीकेडिंग के बीच एक बार फिर शटरिंग का कार्य शुरू हो गया। अफसरों के मुताबिक 15 दिन के लिए ट्रैफिक डायवर्जन मिला है। इस अवधि में संबंधित हिस्से के कार्य को पूरा कर लिया जाएगा।

loksabha election banner

कंक्रीट कार्य रात में करने पर विचार

घटना के बाद पुल के ऊपरी हिस्से पर कंक्रीट व किनारे किए जाने वाले शटङ्क्षरग कार्य को रात में करने पर विचार कर रहा है। अभियंताओं का कहना है कि ऐसा करने से कार्य बिना किसी व्यवधान के किया जा सकेगा।

एक सहायक अभियंता पर चार योजनाएं

शटरिंग गिरने के मामले में सहायक अभियंता के निलंबित होने के बाद अब विभाग में एक ही सहायक अभियंता मौजूद हैं। जो फुलवरिया फोरलेन के तहत बन रहे दो रेल उपरिगामी सेतु पर कार्य कर रहे हैं। उन्हें ही चौकाघाट फ्लाइओवर पर अतिरिक्त प्रभार देने की तैयारी है। जबकि मुख्यालय से अब तक किसी सहायक अभियंता की तैनाती के आदेश नहीं जारी हुए हैं।

इस बारे में राज्य सेतु निगम, वाराणसी इकाई के महाप्रबंधक सुनील कुमार ने कहा कि पीआरडब्ल्यू पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी, साथ ही कार्य की गति को कम नहीं होने दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.